ब्लॉक स्तर पर खेल स्टेडियमों को बनाने के लिए राज्य सरकार प्रतिबद्ध – खेल राज्यमंत्री

ब्लॉक स्तर पर खेल स्टेडियमों को बनाने के लिए राज्य सरकार प्रतिबद्ध – खेल राज्यमंत्री
जयपुर, 15 मार्च। युवा मामले एवं खेल राज्यमंत्री श्री अशोक चांदना ने सोमवार को विधानसभा में आश्वस्त किया कि बजट घोषणा 2021-22 की पालना में राज्य सरकार प्रत्येक ब्लॉक में खेल स्टेडियम बनाने को लेकर प्रतिबद्ध है।
खेल राज्यमंत्री ने प्रश्नकाल में विधायक श्री धर्मनारायण जोशी द्वारा पूछे गए पूरक प्रश्न के उत्तर में बताया कि मेजर ध्यानचंद स्टेडियम योजना के तहत प्रदेश में युवाओं और बच्चों के शारीरिक एवं मानसिक विकास के लिए चरणबद्ध तरीके से खेल स्टेडियमों का निर्माण करवाया जाएगा। इसके लिए विधायक निधि, सांसद निधि, सीएसआर और जन सहयोग से प्राप्त राशि के बराबर राशि राज्य सरकार प्रदान करेगी।
इससे पहले, खेल राज्यमंत्री ने विधायक श्री जोशी के मूल प्रश्न के लिखित जवाब में बताया कि उदयपुर जिले की खैरवाड़ा, सलूम्बर, भुल्लारा, ऋषभदेव,  सायरा, कोटडा, बडगांव, लसाडिया, भीन्डर, वल्लभनगर, फलासिया, बम्बोरा, सराडा, मावली आदि  नगरपालिकाओं, उपखंड और तहसील मुख्यालयों में खेल स्टेडियम के लिए भूमि आवंटित नहीं है। उन्होंने बताया कि बजट की उपलब्ध ता और गुणावगुण के आधार पर राज्य सरकार खेल स्टेडियम के निर्माण का निर्णय करती है।