प्रदेश के 15 नये मेडिकल कॉलेज अगले दो साल में शुरू – चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री

प्रदेश के 15 नये मेडिकल कॉलेज अगले दो साल में शुरू
– चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री
जयपुर, 18 मार्च। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु ने गुरूवार को विधानसभा में घोषणा की कि प्रदेश में नये स्वीकृत 15 मेडिकल कॉलेजों के भवन निर्माण का कार्य आने वाले दो वर्षों में पूरा किया जाएगा तथा वर्तमान सरकार के कार्यकाल में ही पहला शैक्षणिक सत्र भी प्रारम्भ कर दिया जाएगा।
डॉ. शर्मा प्रश्नकाल में विधायकों द्वारा इस सम्बन्ध में पूछे गए पूरक प्रश्नों का जवाब दे रहे थे। उन्होंने कहा कि सिरोही मेडिकल कॉलेज के भवन निर्माण का टेण्डर इसी सप्ताह में जारी कर दिया जाएगा तथा अगले दो वर्षों में निर्माण कार्य पूरा कर कॉलेज चालू कर दिया जाएगा।
इससे पहले विधायक श्री संयम लोढ़ा के मूल प्रश्न के लिखित जवाब में डॉ. शर्मा ने बताया कि मेडिकल कॉलेज सिरोही के निर्माण कार्य हेतु आर.एस.आर.डी.सी. को कार्यकारी एजेन्सी नियुक्त कर एम.ओ.ए. सम्पादित किया जा चुका है । मेडिकल कॉलेज की डी.पी.आर. अनुमोदित की जा चुकी है। कार्यकारी एजेन्सी को अग्रिम राशि 5 करोड रुपये उपलब्ध कराये जा चुके है।
उन्होंने बताया कि मेडिकल कॉलेज के निर्माण हेतु शीघ्र ही निविदा आमंत्रित कर कार्यादेश जारी किया जायेगा। मेडिकल कॉलेज को शीघ्रातिशीघ्र प्रारम्भ करने के प्रयास किये जा रहे हैं।