चिकित्सकों के रिक्त पदों को शीघ्र भरने का प्रयास – आयुर्वेद मंत्री

विधानसभा क्षेत्र डग में चिकित्सकों के रिक्त पदों को शीघ्र भरने का प्रयास
– आयुर्वेद मंत्री
जयपुर, 18 मार्च। आयुर्वेद मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने गुरूवार को विधानसभा में आश्वस्त किया कि विधानसभा क्षेत्र डग में रिक्त 11 चिकित्सक पदों को शीघ्र ही भरने का प्रयास किया जायेगा। उन्होंने बताया कि अभी आयुर्वेद चिकित्साधिकारी के 450 पदों पर भर्ती प्रक्रियाधीन है। भर्ती प्रक्रिया पूर्ण होने पर इन रिक्त पदों को भरने के प्रयास किये जायेंगे।
डॉ. शर्मा ने प्रश्नकाल में विधायक श्री कालूराम के पूरक प्रश्न के जवाब में बताया कि जहां भी चिकित्सकों के रिक्त पद है, वहां की आवश्यकता अनुसार पदों को भरा जा सकेगा।
इससे पहले विधायक श्री कालूराम के मूल प्रश्न के लिखित जवाब में उन्होंने बताया कि विधानसभा क्षेत्र डग में कुल 22 आयुर्वेद चिकित्सालय व औषधालय संचालित है। इनमें चिकित्सक संवर्ग के 26 स्वीकृत पदों के विरूद्ध 15 चिकित्सक कार्यरत है और 11 पद रिक्त है।
उन्होंने बताया कि जिन चिकित्सालयों, औषधालयों में चिकित्साधिकारी का पद रिक्त होता है, वहां यथासम्भव निकटतम चिकित्सालय, औषधालय में कार्यरत चिकित्सक को दो दिवस के लिए सेवाएं देने को निर्देशित किया जाता है।
आयुर्वेद मंत्री ने बताया कि विधानसभा क्षेत्र डग में कुल 22 आयुर्वेद चिकित्सालय, औषधालय संचालित है। इनमें से 21 औषधालय विभागीय भवनों में और एक औषधालय पीएचसी भवन में संचालित हो रहा है।