Rajasthan: मुख्यमंत्री ने दी युवाओं को सौगात- कनिष्ठ सहायक के 3,552 पदों पर होगी भर्ती
Rajasthan: मुख्यमंत्री ने दी युवाओं को सौगात- कनिष्ठ सहायक के 3,552 पदों पर होगी भर्ती

Rajasthan: दो स्टेप में राजस्थान पुलिस तक पहुंचाए अपनी शिकायत

Rajasthan: दो स्टेप में राजस्थान पुलिस तक पहुंचाए अपनी शिकायत

मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में राज्य सरकार की अपराध के प्रति जीरो—टॉलेरेंस नीति के अनुसरण में राजस्थान पुलिस ने आमजन के लिए डिजिटल माध्यम के जरिए कानून व्यवस्था से संबंधित शिकायतें हल करने के लिए सुविधा शुरू की है। इसके तहत एक्स (ट्विटर) पर मात्र दो स्टेप में कानून व्यवस्था से संबंधित अपनी शिकायत राजस्थान पुलिस तक पहुंचाई जा सकती है।

यह भी पढ़ें :   Rajasthan : महिला सरपंच हो तो लिछमा देवी जैसी हो। अपने करीरी गांव से शराब विक्रेताओं को भगा दिया।

राज्य सरकार और राजस्थान पुलिस के सोशल मीडिया हैंडल्स से इस सुविधा का व्यापक प्रचार—प्रसार किया जा रहा है। यदि कानून व्यवस्था के संबंध में आमजन की कोई भी शिकायत है तो इसके लिए पहले स्टेप में एक्स (ट्विटर) अकाउंट पर जाना होगा और यदि अकाउंट नहीं है तो उसे क्रिएट करना होगा। दूसरे स्टेप में अपनी शिकायत लिख कर उसमें @RajPoliceHelp को टैग कर ट्वीट करना होगा। इस तरह प्राप्त हुई शिकायतों को त्वरित रूप से संबंधित पुलिस कार्यालय तक पहुंचाया जाएगा और आमजन की समस्याओं की पुलिस तक शीघ्र पहुंच संभव हो सकेगी।

यह भी पढ़ें :   Rajasthan : सीएम अशोक गहलोत और यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल की उम्मीदों पर खरे उतरे

उल्लेखनीय है कि दो स्टेप में राजस्थान पुलिस तक अपनी शिकायत पहुंचाने की इस मुहिम का राज्य सरकार के सोशल मीडिया हैंडल्स पर व्यापक अभियान चलाया जा रहा है। मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में प्रदेश सरकार की इस जनकल्याणकारी सुविधा का बड़ी संख्या में आमजन उपयोग भी करने लगे हैं।