राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के उपाध्यक्ष ने विभिन्न धार्मिक समुदाय के धर्म प्रबुद्धजनों से किया विचार-विमर्श

राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के उपाध्यक्ष ने विभिन्न धार्मिक समुदाय के धर्म प्रबुद्धजनों से किया विचार-विमर्श
जयपुर, 21 मार्च। राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के उपाध्यक्ष श्री आतिफ रशीद ने राष्ट्रीय स्तर पर अल्पसंख्यकों के विकास के लिए विभिन्न अल्पसंख्यक धार्मिक समुदाय के प्रबुद्धजनों से विचार विमर्श किया।
श्री रशीद  ने रविवार को यहां शिक्षा संकुल स्थित मदरसा बोर्ड भवन में इंटेरक्शन कार्यक्रम में   छात्रवृति एवं अल्पसंख्यक लोन के सरलीकरण के व्यापक प्रचार प्रसार कराये जाने का सुझाव दिया । उन्होंने बताया कि राजस्थान के मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत अल्पसंख्यक समुदाय के मुद्दों के प्रति सवेंदनशील है । उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यक और बहुसंख्यक समुदाय के मध्य संवाद स्थापित कर सौहार्द पूर्ण वातावरण बनाया जाना जरूरी है।
उन्होंने बताया कि वक्फ सम्पतियो पर चल रहे सरकारी कार्यालयों को बकाया किराया देकर वक्फ बोर्ड को दिलाकर आर्थिक रूप से मजबूत किया जाना चाहिए ।
उन्होंने यह भी बताया कि राजस्थान के  बौद्धिस्ट के लिए महाराष्ट्र की तर्ज पर बौद्धिस्ट अल्पसंख्यक सर्टिफिकेट की मांग पर भी विचार किया जाना जरुरी है।
बैठक में अल्पसंख्यक विभाग की प्रमुख शासन सचिव श्रीमती श्रेया गुहा, संयुक्त शासन सचिव श्री बी.डी .कुमावत ,सचिव राजस्थान अल्पसंख्यक श्रीमती रजनी सिंह एवं निदेशक श्री जमील अहमद कुरैशी उपस्थित रहे।