REET 2021:परीक्षा स्थगित, अब 20 जून को होगी परीक्षा

REET 2021 की तैयारी करने वाले अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर आई है। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने रविवार 25 अप्रैल 2021 को होने वाली राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (REET) स्थगित कर दी है। अब REET की परीक्षा 20 जून को रविवार के दिन आयोजित होगी। REET 2021 की परीक्षा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जी द्वारा बजट सत्र 2021 में विधानसभा में कई गई घोषणा की EWS वर्ग के अभ्यर्थियों को अवसर दिए जाने के कारण स्थगित की है।

यह भी पढ़ें :   रेलवे ने राज्यों को 2,960 टन लिक्विड ऑक्सीजन पहुंचाई

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष और REET 2021 के मुख्य समन्वयक प्रो. डॉ डीपी जारोली ने आज बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जी के निर्देशानुसार बोर्ड जल्द ही EWS वर्ग के अभ्यर्थियों को REET 2021 की परीक्षा के लिए आवेदन करना का अवसर देगा। इसकी तिथियों की घोषणा राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के द्वारा शीघ्र की जाएगी। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने यह जानकारी प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी है।

यह भी पढ़ें :   चिकित्सा राज्यमंत्री ने किया जिला अस्पताल का निरीक्षण

आपकों बता देते हैं कि EWS वर्ग के अभ्यर्थियों को छूट देने के कारण राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (REET) 2021 की परीक्षा तिथि में परिवर्तन निश्चित था और आज राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देशानुसार अधिकृत घोषणा कर इस असमंजस को दूर कर दिया। अब REET 2021 की तैयारी कर रहें अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे REET परीक्षा की तैयारी लगातार करें।