fbpx
Breaking News

मुख्य सचिव कार्यालय के ‘क्लीयर्स’ एवं पीएलएस के 95 फीसदी प्रकरणों का निस्तारण

मुख्य सचिव कार्यालय के ‘क्लीयर्स’ एवं पीएलएस के 95 फीसदी प्रकरणों का निस्तारण
-मुख्य सचिव ने बेहतर कार्य निष्पादन पर विभागीय शासन सचिवों की प्रशंसा की

मुख्य सचिव कार्यालय से ‘क्लीयर्स’ और पिंक लेटर्स सिस्टम के तहत विभिन्न विभागों को जाने वाले 95 फीसदी प्रकरणों का निस्तारण किया जा चुका है। मुख्य सचिव श्री निरंजन आर्य ने इसे बेहतर कार्य निष्पादन बताते हुए विभागीय शासन सचिवों की प्रशंसा की है। श्री आर्य सोमवार को यहां शासन सचिवालय में वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से ‘क्लीयर्स’ और पिंक लेटर्स सिस्टम की समीक्षा कर रहे थे।

मुख्य सचिव श्री आर्य ने बताया कि कार्यालय के महत्वपूर्ण पत्रों पर तुरंत कार्यवाही के लिए चीफ सेक्रेटरी लेटर्स इयरमाक्र्ड फॉर एक्शन एंड रिस्पॉन्स सिस्टम (क्लीयर्स) और पिंक लेटर्स सिस्टम (पीएलएस) शुरू किया गया है। उन्होंने बताया कि इस सिस्टम के तहत सभी विभागों ने बेहतरीन कार्य किया है। अधिकतर विभाागें की निस्तारण दर सौ फीसदी है, जो प्रशंसनीय है। शेष विभागों ने भी 90 प्रतिशत से अधिक प्रकरणों का निस्तारण समय पर कर संतोषजनक कार्य किया है।

श्री आर्य ने प्रत्येक लम्बित प्रकरण की गहन चर्चा कर समीक्षा की और समय पर निस्तारण करने के निर्देश दिए। साथ ही निस्तारित प्रकरणों को ऑनलाइन सिस्टम पर अपलोड करने के निर्देश दिए। उन्होंने शासन सचिवों को क्लीयर्स एवं पीएलएस को निरन्तर मॉनिटर करने को कहा।

मुख्य सचिव ने सभी शासन सचिवों को कार्यालयों में सामान्य डेकोरम सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शासन सचिव अपने स्तर पर होने वाली बैठकों में अधीनस्थ अधिकारियों को फॉर्मल गणवेश में आने के लिए पाबंद करें। बैठक में सभी प्रमुख विभागों के अतिरिक्त मुख्य सचिव, प्रमुख शासन सचिव एवं शासन सचिव वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से शामिल हुए।

हमें Support करें।

हमें इस पोर्टल को चलाये रखने और आपकी आवाज को प्रशासन तक पहुंचने के लिए आपकी सहायता की जरुरत होती है। इस न्यूज़ पोर्टल को लगातार चलाये रखने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके हमें सब्सक्राइब कर हमें योगदान करें ताकि हम आपके लिए आवाज उठा सकें।

Subscribe

Check Also

मुख्य समाचार

मुख्य समाचार ■ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमरीका के राष्ट्रपति जो बाइडन के निमंत्रण पर आज …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *