fbpx
Breaking News

शिक्षा मंत्री गोविंद डोटासरा ने की महत्वपूर्ण घोषणा

शिक्षा मंत्री गोविंद डोटासरा ने की महत्वपूर्ण घोषणा, जाने शिक्षक संगठनों को शिक्षा मंत्री ने क्या-क्या आश्वासन दिए

प्रदेश के सरकारी विद्यालयों में पढ़ने वाली कक्षा 9वीं की 3.50 लाख छात्राओं को विद्यालय पैदल नहीं जाना पड़ेगा। शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा के अनुसार शीघ्र ही इन छात्राओं को साईकिल का वितरण किया जाएगा। गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा है कि साइकिल के लिए वित्त विभाग ने स्वीकृति दे दी है। 9वीं कक्षा में पढ़ने वाली छात्राओं को शीघ्र ही साइकिल मिलेगी।

आपकों यह भी बता देते हैं कि शिक्षा विभाग में थर्ड ग्रेड से सेकंड ग्रेड में पदोन्नत हुए 4300 शिक्षकों को 6 माह बाद भी नियुक्ति नहीं मिली है, इस सम्बन्ध में शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा के बीकानेर आगमन पर विभिन्न शिक्षक संगठनों ने ज्ञापन देकर सेकंड ग्रेड शिक्षकों को जल्द नियुक्ति देने की मांग रखी है। शिक्षक संगठनों ने बताया कि पिछले अगस्त- सितंबर महीने में सेकंड ग्रेड शिक्षक पदों पर पदोन्नति की गई थी। लेकिन पदोन्नत शिक्षकों को अभी तक नियुक्ति नहीं दी गई है। शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने शिक्षक संगठनों को शीघ्र नियुक्ति का आश्वासन दिया। उधर, शिक्षा मंत्री को व्याख्याता भर्ती 2018 में राज्य के बाहर की डिग्री वाले अभ्यर्थियों ने भी शीघ्र नियुक्ति देने के संबंध में ज्ञापन सौंपा।

उधर शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा को विभिन्न शिक्षक संगठनों ने प्रारम्भिक शिक्षा पूर्णता प्रमाण-पत्र परीक्षा (कक्षा 8) की परीक्षा के समय में बदलाव को लेकर ज्ञापन भी सौंपे। शिक्षा राज्यमंत्री ने शिक्षा निदेशक को इस संबंध में सकारात्मक निर्णय लेने के निर्देश भी दिए है। शिक्षा राज्यमंत्री के निर्देश के बाद शिक्षा विभाग ने भी 8वीं की परीक्षा के समय को लेकर मंथन शुरू कर दिया है। शीघ्र ही इस संबंध में शिक्षा विभाग के द्वारा कोई निर्णय हो सकता है। आपकों बता देते हैं कि प्रदेश में इस बार 8वीं कक्षा के विद्यार्थियों की बोर्ड की परीक्षा मार्च के बजाय मई महीने में हो रही है। 8वीं की परीक्षा 6 मई से 25 मई तक आयोजित होगी, परीक्षा का समय दोपहर 2 से 4.30 तक रखा गया है। मई महीने में तापमान 45 से 50 डिग्री के बीच रहता है, इस कारण विभिन्न शैक्षिक संगठनों ने 8वीं की परीक्षा के समय में बदलाव की मांग की है।

हमें Support करें।

हमें इस पोर्टल को चलाये रखने और आपकी आवाज को प्रशासन तक पहुंचने के लिए आपकी सहायता की जरुरत होती है। इस न्यूज़ पोर्टल को लगातार चलाये रखने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके हमें सब्सक्राइब कर हमें योगदान करें ताकि हम आपके लिए आवाज उठा सकें।

Subscribe

Check Also

मुख्य समाचार

मुख्य समाचार ■ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमरीका के राष्ट्रपति जो बाइडन के निमंत्रण पर आज …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *