आरटीओ-डीटीओ कार्यालयों में कोविड-19 टीकाकरण अभियान शुरू

आरटीओ-डीटीओ कार्यालयों में कोविड-19 टीकाकरण अभियान शुरू
राजस्थान कोरोना को हराने और निरोगी राजस्थान के लिए जनकल्याणकारी राजस्थान सरकार प्रतिबद्ध है। मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत के निर्देश पर टीकाकरण के लिए परिवहन विभाग के सभी प्रादेशिक और जिला परिवहन कार्यालयों की ओर से टीकाकरण शिविर शुरू हो गये है।
परिवहन मंत्री श्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद 5 और 6 अप्रेल को शाम 6 बजे परिवहन से जुड़े 5059 लोगों को टीका लगाया जा चुका है। यह टीकाकरण प्राथमिकता से अभियान के रूप में जारी रहेगा। इस अभियान के जरिये परिवहन विभाग आमजन को भी टीका लगवाने के लिए प्रेरित कर रहा है।
श्री खाचरियावास ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देशों की अनुपालना में परिवहन विभाग के सभी अधिकारियों-कर्मचारियों के  प्रयासों का सफल परिणाम सामने आ रहा है। विभाग न केवल सड़क सुरक्षा और परिवहन व्यवस्था के साथ-साथ प्रदेशवासियों के जीवन की सुरक्षा के लिए भी गंभीर है।
उन्होंने बताया कि टीकाकरण शिविरों में न केवल विभाग के अधिकारी-कर्मचारी बल्कि परिवहन संघ, संगठन, वाहन मालिक, बस, ट्रक, मिनी बस,टैक्सी, ई-रिक्शा, ऑटो चालक यूनियनों के सदस्यों, वाहन चालकों, खलासी, परिचालक, ट्रांसपोट्र्स एवं अन्य श्रमिकों को टीका लगाया गया। साथ ही यूनियनों के सहयोग से उनके स्थानों पर भी शिविर लगाये जा रहे है।
श्री खाचरियावास ने बताया कि आरटीओ और डीटीओ द्वारा यूनियनों के पदाधिकारियों के साथ वार्ता की जा रही है। यूनियनों के हर एक सदस्य को टीका लगाया जाये, इसकी सुनिश्चिता हो रही है। इसमें केंद्र सरकार की गाइडलाइन के अनुसार, 45 से अधिक उम्र वाले व्यक्तियों को टीका लगाया जा रहा है।
परिवहन मंत्री ने बताया कि सभी आरटीओ और डीटीओ को निर्देशित किया गया है कि इसी सप्ताह में सभी यूनियनों और विभाग के कार्मिकों के टीकाकरण की सुनिश्चिता की जाये।