लोकल ट्रेनों में वसूला जा रहा तीन गुना किराया

लोकल ट्रेनों में वसूला जा रहा तीन गुना किराया, सीनियर डीसीएम ने बताया था गलत
कोटा रेल मंडल द्वारा लोकल ट्रेनों में यत्रियों से तीन गुना तक किराया वसूला जा रहा है। जयपुर-बयाना लोकल ट्रेन में गंगापुर-हिंडौन के बीच का यात्रियों से 30 रुपए किराया वसूला जा रहा है। जब कि कोरोना से पहले गंगापुर-हिंडोन का किराया 10 रुपए था।
इसके अलावा भी कई स्टेशनों के बीच यात्रियों से दो से तीन गुना तक किराया वसूला जा रहा है। मेमो ट्रेन में लगेगा मेल-एक्सप्रेस का किराया
इसके अलावा कोटा मंडल में जल्द चलाई जाने वाली मेमू में भी यात्रियों से मेल और एक्सप्रेस ट्रेन का किराया वसूला जाएगा। पश्चिम-मध्य रेलवे जबलपुर मुख्यालय द्वारा इसके आदेश जारी किए गए हैं। इससे चलते मेमू ट्रेन में भी कई स्टेशनों के बीच यात्रियों से दो से तीन गुना तक किराया वसूला जा सकता है।
उल्लेखनीय है कि इससे पहले स्पेशल के नाम से चलाई जा रही ट्रेन में भी यात्रियों से सामान से अधिक किराया वसूला जा रहा है प्लेटफॉर्म टिकट के लिए भी यात्रियों को कई स्टेशनों पर 10 की जगह 50 रुपए तक देने पड़ रहे हैं।
सीनियर डीसीएम जता चुके हैं आपत्ति
उल्लेखनीय है कि लोकल ट्रेनों में किराया बढ़ने की खबरों पर वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक अजय पाल आपत्ति जता चुके हैं। पाल ने बाकायदा एक पत्र लिखकर किराया बढ़ने की लोकल ट्रेनों में किराया बढ़ने की खबरों को गलत, बेबुनियाद, तथ्यहीन और भ्रामक बताया था। लेकिन अब किराया बढ़ने पर पाल इस मामले में कुछ कहने को तैयार नहीं हैं।