fbpx
Breaking News

लोकल ट्रेनों में वसूला जा रहा तीन गुना किराया

लोकल ट्रेनों में वसूला जा रहा तीन गुना किराया, सीनियर डीसीएम ने बताया था गलत
कोटा रेल मंडल द्वारा लोकल ट्रेनों में यत्रियों से तीन गुना तक किराया वसूला जा रहा है। जयपुर-बयाना लोकल ट्रेन में गंगापुर-हिंडौन के बीच का यात्रियों से 30 रुपए किराया वसूला जा रहा है। जब कि कोरोना से पहले गंगापुर-हिंडोन का किराया 10 रुपए था।
इसके अलावा भी कई स्टेशनों के बीच यात्रियों से दो से तीन गुना तक किराया वसूला जा रहा है। मेमो ट्रेन में लगेगा मेल-एक्सप्रेस का किराया
इसके अलावा कोटा मंडल में जल्द चलाई जाने वाली मेमू में भी यात्रियों से मेल और एक्सप्रेस ट्रेन का किराया वसूला जाएगा। पश्चिम-मध्य रेलवे जबलपुर मुख्यालय द्वारा इसके आदेश जारी किए गए हैं। इससे चलते मेमू ट्रेन में भी कई स्टेशनों के बीच यात्रियों से दो से तीन गुना तक किराया वसूला जा सकता है।
उल्लेखनीय है कि इससे पहले स्पेशल के नाम से चलाई जा रही ट्रेन में भी यात्रियों से सामान से अधिक किराया वसूला जा रहा है प्लेटफॉर्म टिकट के लिए भी यात्रियों को कई स्टेशनों पर 10 की जगह 50 रुपए तक देने पड़ रहे हैं।
सीनियर डीसीएम जता चुके हैं आपत्ति
उल्लेखनीय है कि लोकल ट्रेनों में किराया बढ़ने की खबरों पर वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक अजय पाल आपत्ति जता चुके हैं। पाल ने बाकायदा एक पत्र लिखकर किराया बढ़ने की लोकल ट्रेनों में किराया बढ़ने की खबरों को गलत, बेबुनियाद, तथ्यहीन और भ्रामक बताया था। लेकिन अब किराया बढ़ने पर पाल इस मामले में कुछ कहने को तैयार नहीं हैं।

हमें Support करें।

हमें इस पोर्टल को चलाये रखने और आपकी आवाज को प्रशासन तक पहुंचने के लिए आपकी सहायता की जरुरत होती है। इस न्यूज़ पोर्टल को लगातार चलाये रखने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके हमें सब्सक्राइब कर हमें योगदान करें ताकि हम आपके लिए आवाज उठा सकें।

Subscribe

Check Also

अस्पताल में एक सप्ताह से नहीं हो रही कोविड मरीजों की भर्ती।

अजमेर में कोविड शील्ड वैक्सीन नहीं होने से दूसरी डोज लगवाने वाले परेशान। मित्तल अस्पताल …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *