मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेशभर के शिक्षकों से महत्वपूर्ण अपील

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेशभर के शिक्षकों से महत्वपूर्ण अपील की है। मुख्यमंत्री ने अपील करते हुए कहा है कि कोरोना महामारी के कारण शिक्षकों को ग्रीष्म अवकाश समयपूर्व दिया गया है। अधिकांश शिक्षक अपने घरों पर हैं। शिक्षक समाज के पथ प्रदर्शक होते हैं इसलिए इस आपदा के समय उनकी सामाजिक जिम्मेदारी अतिरिक्त बढ़ जाती है। मैं सभी शिक्षकगणों से निवेदन करता हूं कि अपने पड़ोस, गांव एवं परिचित लोगों को कोरोना प्रोटोकॉल यथा मास्क, सोशल डिस्टैंसिंग एवं चिरंजीवी योजना के बारे में जागरुक करें।

यह भी पढ़ें :   इस्पात मंत्रालय ने उत्पादन से संबद्ध प्रोत्साहन (पीएलआई) योजना पर द्वितीयक इस्पात क्षेत्र के उद्योग जगत के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत की

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि सभी शिक्षक समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए चिरंजीवी योजना में अधिक से अधिक लोगों का पंजीकरण करवाने का कार्य करें। 30 अप्रेल 2021 तक इस योजना में रजिस्ट्रेशन करवाने वाले परिवारों को 1 मई 2021 से 5 लाख रुपये का कैशलेस स्वास्थ्य बीमा उपलब्ध होगा, जिसमें कोविड का इलाज भी शामिल है। आपकों बता देते हैं कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने यह अपील सोशल मीडिया के माध्यम से की है।

यह भी पढ़ें :   Railways:मुख्यालय से रात 8 बजे कराए वर्कशॉप से निलंबित कर्मचारियों के ऑर्डर

उधर प्रदेश के बेरोजगारों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मांग की है कि अभी तक मुख्यमंत्री के निर्देशो के बाद भी रीट 2016 अंग्रेजी विषय में उर्मिला देवी की SLP सुप्रीम कोर्ट से वापस नहीं हुई है। मामला कार्मिक विभाग में लंबित है, कार्मिक विभाग व शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश देकर अतिशीघ्र SLP वापस करवाने की कृपा करें, ताकि बेरोजगारों को राहत मिल सके।