अजमेर की तोषनीवाल इंडस्ट्रीज भी बना रही है ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर । मरीज को एक मिनट में 10 लीटर ऑक्सीजन 90 प्रतिशत से भी ज्यादा की क्षमता से उपलब्ध होगा।

अजमेर की तोषनीवाल इंडस्ट्रीज भी बना रही है ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर । मरीज को एक मिनट में 10 लीटर ऑक्सीजन 90 प्रतिशत से भी ज्यादा की क्षमता से उपलब्ध होगा।
==========
अजमेर के माखुपुरा स्थित औद्योगिक क्षेत्र में संचालित तोषनीवाल इंडस्ट्री में भी ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर का निर्माण युद्ध स्तर पर किया जा रहा है। इस इंड्रस्टी में अब तक करीब 150 कॉन्सेंट्रेटर की बुकिंग कर ली है तथा ग्राहकों को डिलेवरी भी दी जा रही है। तोषनीवाल इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड के एमडी राजीव तोषनीवाल ने बताया कि उनके यहां तैयार कॉन्सेंट्रेटर एक मिनट में 10 लीटर ऑक्सीजन मरीज को सप्लाई करता है। उन्होंने माना कि बाजार में उपलब्ध कॉन्सेंट्रेटर से उनका उत्पाद महंगा है। तोषनीवाल इंडस्ट्रीज का कॉन्सेंट्रेटर की कीमत करीब 90 हजार रुपए है। उन्होंने बताया कि कॉन्सेंट्रेटर का उपयोग कई प्रकार के मरीजों के लिए किया जाता है। लेकिन इस समय कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए इसका उपयोग ज्यादा हो रहा है। वैज्ञानिक और चिकित्सक भी मानते हैं कि कोरोना संक्रमित मरीज को 90 प्रतिशत से भी ज्यादा की क्षमता से ऑक्सीजन की सप्लाई होनी चाहिए। तोषनीवाल इंडस्ट्रीज का कॉन्सेंट्रेटर मरीज को 90 प्रतिशत से भी ज्यादा की क्षमता से एक मिनट में 10 लीटर ऑक्सीजन उपलब्ध करवाता है। उन्होंने कहा कि इलेक्ट्रॉनिक उपकरण के क्षेत्र में तोषनीवाल इंडस्ट्रीज का अपना नाम है। हमारे उत्पाद ब्रांड से बिकते हैं। इसलिए ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर पर भी लोगों का भरोसा है। यही वजह है कि हमारी कंपनी को लगातार ऑर्डर मिल रहे हैं। हालांकि हमारे यहां भी वेटिंग है। जो ग्राहक अथवा संस्था आज बुकिंग कराएंगे उसे 5 जून तक कंसेंट्रेटर उपलब्ध होगा। उन्होंने कहा कि बाजार में कई तरह के कॉन्सेंट्रेटर मिल रहे हैं, लेकिन लोगों को जांच पड़ताल करने के बाद ही कॉन्सेंट्रेटर खरीदने चाहिए। हमारी इंड्रस्टीज़ की ओर से एक साल की वारंटी दी जा रही है तथा बिक्री के बाद सर्विस और स्पेयर पार्ट्स की सुविधा भी उपलब्ध करवाई जाएगी। तोषनीवाल इंडस्ट्रीज का ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर खरीदने के लिए वेबसाइट www.tipl.com पर भी बुकिंग करवाई जा सकती है। इसके अतिरिक्त वाट्सएप नम्बर 9352009002 पर भी जानकारी हासिल की जा सकती है।