fbpx
सोमवार , सितम्बर 20 2021
Phone Panchayat

राजस्थान के बीकानेर, जयपुर, भरतपुर, सीकर सहित 15 जिलों में आंधी व बरसात का अलर्ट

राजस्थान के बीकानेर, जयपुर, भरतपुर, सीकर सहित 15 जिलों में आंधी व बरसात का अलर्ट

राजस्थान (Rajasthan) में कोरोना संक्रमण (Corona Virus) के बीच मौसम (Aaj ka Mausam) का मिजाज भी अब बदल रहा है। राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ (Rajasthan Weather) के चलते बदले हुए मौसम (Weather) का मिजाज देखने को मिल रहा है।

भरतपुर, जयपुर, दौसा, जैलसलमेर, पोकरण इत्यादि स्थानों पर बरसात ने गर्मी से राहत दिलाई। भरतपुर में बुधवार दोपहर को तेज आंधी के बाद आई बरसात (Rain) ने गर्मी से राहत दिलाई।

मौसम विभाग (Meteorological Department) के अनुसार प्रदेश के 15 जिलों में बदलते मौसम (Weather) का दौर चलेगा। जिसमें तेज हवाओं के साथ बरसात होने की संभावना है।

बदलते मौसम का दौर 14 मई 2021 तक जारी रहेगा। स्काईमेट वेदर रिपोर्ट (SkyMetWeather) ने भी राजस्थान के कुछ जिलों में धूलभरी आंधी (Hailstorm) के साथ ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की है।

इन जिलों में गर्मी से मिलेगी राहत

मौसम विज्ञान केंद्र (Weather Department) की और से राजस्थान में खासतौर पर पूर्वी व (Western Rajasthan) पश्चिमी राजस्थान के एक दर्जन से अधिक जिलों में बदलते मौसम का दौर जारी रहने का पूवार्नुमान जारी किया गया है।

राजधानी जयपुर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, चुरु, सीकर, सवाईमाधोपुर, करौली, झुंझनू, धौलपुर, दौसा, भरतपुर, अलवर, नागौर, पाली, बाड़मेर इत्यादि जिलों में मेघ गर्जना (Heavy Rain) के साथ बरसात होने की संभावना है।

इसके साथ ही 40 से 50 किलोमीटर की रफतार से धूभरी आंधी भी इसके साथ चलने की संभावना बनी हुई है। कुछ जिलों में 13 मई को बरसात व आंधी की संभावना (Aaj ka Mausam) बनी हुई है।

14 मई को बीकानेर संभाग के श्रीगंगानगर, चुरु, भरतपुर व अलवर जिलों में आंधी के साथ बरसात होने की संभावना है।

प्रदेश में इससे पहले मंगलवार को भी राजधानी जयपुर, टोंक, जैसलमेर, बीकानेर और चूरू जिलों में तेज धूलभरी आंधी के साथ हल्की बरसात आई। जिससे आमजन को गर्मी से राहत मिली है।

Original Publisher : https://www.hellorajasthan.com/

हमें Support करें।

हमें इस पोर्टल को चलाये रखने और आपकी आवाज को प्रशासन तक पहुंचने के लिए आपकी सहायता की जरुरत होती है। इस न्यूज़ पोर्टल को लगातार चलाये रखने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके हमें सब्सक्राइब कर हमें योगदान करें ताकि हम आपके लिए आवाज उठा सकें।

Subscribe
Phone Panchayat

Check Also

यात्रियों से अवैध वसूली करते तीन टीटीई पकड़े रेलवे बोर्ड विजिलेंस ने की जनशताब्दी में कार्रवाई टीम को देखते ही एक टीटीई ने फेंके पैसे

विजिलेंस कार्रवाई के बाद जागा रेल प्रशासन, जनशताब्दी में वेटिंग यात्रियों को सीट देने के जारी किए आदेश

कोटा।  रेलवे बोर्ड विजिलेंस की कार्रवाई के बाद रेल प्रशासन की आंखें खुली हैं। शनिवार …

2 comments

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com