aaj ka mausam

राजस्थान के बीकानेर, जयपुर, भरतपुर, सीकर सहित 15 जिलों में आंधी व बरसात का अलर्ट

राजस्थान के बीकानेर, जयपुर, भरतपुर, सीकर सहित 15 जिलों में आंधी व बरसात का अलर्ट

राजस्थान (Rajasthan) में कोरोना संक्रमण (Corona Virus) के बीच मौसम (Aaj ka Mausam) का मिजाज भी अब बदल रहा है। राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ (Rajasthan Weather) के चलते बदले हुए मौसम (Weather) का मिजाज देखने को मिल रहा है।

भरतपुर, जयपुर, दौसा, जैलसलमेर, पोकरण इत्यादि स्थानों पर बरसात ने गर्मी से राहत दिलाई। भरतपुर में बुधवार दोपहर को तेज आंधी के बाद आई बरसात (Rain) ने गर्मी से राहत दिलाई।

मौसम विभाग (Meteorological Department) के अनुसार प्रदेश के 15 जिलों में बदलते मौसम (Weather) का दौर चलेगा। जिसमें तेज हवाओं के साथ बरसात होने की संभावना है।

बदलते मौसम का दौर 14 मई 2021 तक जारी रहेगा। स्काईमेट वेदर रिपोर्ट (SkyMetWeather) ने भी राजस्थान के कुछ जिलों में धूलभरी आंधी (Hailstorm) के साथ ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की है।

यह भी पढ़ें :   मुंबई में जिस वॉटर टैक्सी सेवा का सबसे ज्यादा इंतजार था, उसे श्री सर्बानंद सोनोवाल ने हरी झंडी दिखाई

इन जिलों में गर्मी से मिलेगी राहत

मौसम विज्ञान केंद्र (Weather Department) की और से राजस्थान में खासतौर पर पूर्वी व (Western Rajasthan) पश्चिमी राजस्थान के एक दर्जन से अधिक जिलों में बदलते मौसम का दौर जारी रहने का पूवार्नुमान जारी किया गया है।

राजधानी जयपुर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, चुरु, सीकर, सवाईमाधोपुर, करौली, झुंझनू, धौलपुर, दौसा, भरतपुर, अलवर, नागौर, पाली, बाड़मेर इत्यादि जिलों में मेघ गर्जना (Heavy Rain) के साथ बरसात होने की संभावना है।

इसके साथ ही 40 से 50 किलोमीटर की रफतार से धूभरी आंधी भी इसके साथ चलने की संभावना बनी हुई है। कुछ जिलों में 13 मई को बरसात व आंधी की संभावना (Aaj ka Mausam) बनी हुई है।

यह भी पढ़ें :   एनएचपीसी ने देश भर में ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र स्थापित किए

14 मई को बीकानेर संभाग के श्रीगंगानगर, चुरु, भरतपुर व अलवर जिलों में आंधी के साथ बरसात होने की संभावना है।

प्रदेश में इससे पहले मंगलवार को भी राजधानी जयपुर, टोंक, जैसलमेर, बीकानेर और चूरू जिलों में तेज धूलभरी आंधी के साथ हल्की बरसात आई। जिससे आमजन को गर्मी से राहत मिली है।

Original Publisher : https://www.hellorajasthan.com/

यह भी देखें :   Karnal Kirori Singh Bainsla : कर्नल बैंसला हुए पंचतत्व में विलीन | G News Portal

अपना सहयोग अवश्य दें।

हमें आपके सहयोग की आवश्यकता है, अपना छोटा सा सहयोग देकर हमें आगे बढ़ने में सहायता प्रदान करें।

क्लिक करें