वेतन कटौती को लेकर कर्मचारी संगठनों के साथ होने वाली बैठक स्थगित

वेतन कटौती को लेकर कर्मचारी संगठनों के साथ होने वाली बैठक स्थगित
जयपुर ।
कोरोना संकट काल में वेतन कटौती को लेकर मुख्य निरंजन आर्य के साथ सचिवालय के कांफ्रेंस हॉल में आज होने वाली बैठक किन्ही कारणों से स्थगित कर दी गई है। बैठक की सूचना कर्मचारी संगठनों के प्रतिनिधियों को भी वित्त विभाग की ओर से दी गई है । कर्मचारी संगठनों ने भी बैठक स्थगित होने की पुष्टि की है।

दरसअल यह बैठक आज दोपहर 1:00 बजे सचिवालय के कांफ्रेंस हॉल में होने वाली थी लेकिन किन्हीं कारणों के चलते बैठक को स्थगित कर दिए गया है। हालांकि अब यह बैठक कब होगी इसे लेकर फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। गौरतलब है कि कोरना संकटकाल में आर्थिक तंगी से जूझ रही गहलोत सरकार ने आर्थिक संकट का बोझ कम करने के लिए मंत्रियों विधायकों नौकरशाहों के बाद कर्मचारियों अधिकारियों की वेतन कटौती की तैयारी कर ली थी।

यह भी पढ़ें :   भारत की सबसे बड़ी तैरती सौर ऊर्जा परियोजना चालू हुई

हालांकि वेतन कटौती से कर्मचारियों में कोई नाराजगी ना हो इसे लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मुख्य सचिव निरंजन आर्य को कर्मचारी संगठनों के साथ बैठक कर आम सहमति से वेतन कटौती के प्रस्ताव पर चर्चा करने के निर्देश दिए थे, जिसके बाद मुख्य सचिव निरंजन आर्य ने वेतन कटौती के प्रस्ताव पर चर्चा के लिए कर्मचारी संगठनों की बैठक बुलाई थी। इस बैठक में सभी कर्मचारी संगठनों को आमंत्रित किया गया था ।गौरतलब है कि गहलोत सरकार ने आईएएस, आईपीएस और आईएएस अधिकारियों के बाद प्रदेश के आठ लाख कर्मचारियों के वेतन कटौती को लेकर तैयारी कर रखी है।

यह भी पढ़ें :   राजस्थान राज्य प्रदूषण नियंत्रण मण्डल का नवाचार ई-वेस्ट संग्रहण अभियान का दूसरा चरण भी सफलः 66 मैट्रिक टन ई-वेस्ट एकत्रित

सूत्रों की माने तो कोरोना काल में सरकार ने कर्मचारियों का जो वेतन कटौती का प्रस्ताव तैयार किया है उसमें सहायक कर्मचारियों का एक दिन, मंत्रालय कर्मचारियों के 2 दिन, अधीनस्थ सेवा कर्मचारियों के 3 दिन और गजेटेड अधिकारियों के 5 दिन की वेतन कटौती का प्रस्ताव तैयार किया है।