आरएसजीएल के 11 सीएनजी स्टेशन स्थापित

आरएसजीएल के 11 सीएनजी स्टेशन स्थापित,
कोटा में जल्दी ही 3 नए सीएनजी स्टेशन
अतिरिक्त मुख्य सचिव माइंस एवं पेट्रोलियम डॉ. सुबोध अग्रवाल ने कहा है कि राजस्थान स्टेट गैस लिमिटेड द्वारा 11 सीएनजी स्टेशनों की स्थापना कर पीएनजी और सीएनजी वितरण का काम किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इनमें से सात सीएनजी स्टेशन कोटा में काम करने लगे हैं वहीं एक सीएनजी स्टेशन नीमराना व एक सीएनजी स्टेशन कूकस में सीएनजी वितरण का काम कर रहा है। दो स्टेशन मध्यप्रदेश के ग्वालियर व शिवपुर में स्थापित किए गए हैं।
एसीएस डॉ. अग्रवाल शुक्रवार को सचिवालय में आरएसजीएल की वर्चुअल बैठक ले रहे थे। उन्होंने कहा कि आरएसजीएल को सीएनजी-पीएनजी सेवाओं को विस्तारित करना होगा। उन्होंने कहा कि कोटा में स्थापित स्टेशनों से समयवद्ध कार्य योजना बनाकर घरेलू गैस वितरण व्यवस्था का दायरा बढ़ाया जाएं।
राजस्थान गैस लि. के प्रबंध संचालक श्री मोहन सिंह ने बताया कि कोटा में 3 नए सीएनजी स्टेशनों की स्थापना का काम जारी है। उन्होंने बताया कि कोटा में पाइप लाईन से घरेलू गैस वितरण सुविधा से नए उपभोक्ताओं को जोड़ा जा रहा है।
एमडी श्री मोहन सिंह ने बताया कि मध्यप्रदेश के ग्वालियर और शिवपुर में एक-एक सीएनजी स्टेशन स्थापित किए जा चुके हैं और अन्य कार्य जारी है।
राजस्थान माइंस एवं मिनरल लि. के एमडी श्री ओम कसेरा ने आरएसजीएल की गतिविधियां बढ़ाने के सुझाव दिए।
बैठक में गैल गैस के सीजीएम व आरएसजीएल के बोर्ड सदस्य श्री कपिल जैन ने बताया कि ग्रीन एनर्जी के लिए पीएनजी सीएनजी आज की आवश्यकता हो गई है वहीं पाइप लाईन से गैस वितरण सिलेण्डर की लागत से भी सस्ती है।
बैठक में उपसचिव नीतू बारुपाल, विा विभाग के प्रतिनिधि संयुक्त सचिव श्री बृजेश शर्मा, आरएसजीएल के श्री शैलेस सुनागर, श्री दीप्तांशु पारीक, श्री गगनदीप राजोरिया और श्री रवि अग्रवाल ने भी हिस्सा लिया।