सार्वजनिक परिवहन सुविधाओं को अधिक बेहतर बनाना ही सर्वोच्च प्राथमिकता – परिवहन मंत्री 

सार्वजनिक परिवहन सुविधाओं को अधिक बेहतर बनाना ही सर्वोच्च प्राथमिकता
– परिवहन मंत्री
जयपुर, 30 जून। परिवहन मंत्री श्री प्रताप सिंह खाचरियावास की अध्यक्षता में बुधवार को शासन सचिवालय में परिवहन विभाग की समीक्षा बैठक आयोजित हुई। उन्होंने विभाग की योजनाओं, नवाचारों और बजट घोषणाओं के प्रगति की विस्तृत जानकारी ली। श्री खाचरियावास ने अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श करते हुए परिवहन सुविधाओं को और अधिक बेहतर बनाने के निर्देश दिए।
श्री खाचरियावास ने कहा कि परिवहन विभाग जनता से जुड़ा विभाग है। ऑटो रिक्शा, मिनी बस, निजी बस संचालकों की समस्याओं का निस्तारण किया जा रहा है। स्टैज कैरिज और कॉन्ट्रैक्ट कैरिज को टैक्स के प्रस्ताव की फाइल वित्त विभाग को भेजी गई हैं।
श्री खाचरियावास ने कहा कि कोविड-19 की विषम परिस्थितियों में भी विभागीय अधिकारियों-कर्मचारियों के जनहित के प्रयास सराहनीय रहे। परिवहन विभाग का कार्य राजस्व एकत्रित करना ही नहीं, बल्कि जनकल्याण में परिवहन सुविधाओं को और अधिक बेहतर बनाना भी हैं।
श्री खाचरियावास ने कहा कि राज्य में वाहन चालकों के सुरक्षित सफर के लिए लगातार प्रयास किये जा रहे हैं। कई नवाचारों के लिए विचार-विमर्श किया गया है, वे जल्द ही नजर आयेंगे। दुर्घटनाओं को रोकने के लिए हाईवे पर बने अनाधिकृत कटों को बंद कराने के निर्देश दिये हैं। सड़क सुरक्षा फंड से एंबुलेंस भी खरीदने की योजना है।
इस बैठक में वित्तीय वर्ष 2020-21 की बजट घोषणाओं, जनघोषणा, राज्य परिवहन नीति, ग्रामीण परिवहन, ई-व्हीकल पॉलिसी और ट्रैफिक पार्क निर्माण पर भी विचार-विमर्श किया गया हैं।
समीक्षा बैठक में परिवहन विभाग के प्रमुख शासन सचिव श्री अभय कुमार, परिवहन आयुक्त श्री महेंद्र सोनी सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।