कोविड रोगियों के सभी लंबित आंकड़े शीघ्र होंगे अपलोड, पॉजीटिविटी दर दिखेगी और कम

कोविड रोगियों के सभी लंबित आंकड़े शीघ्र होंगे अपलोड, पॉजीटिविटी दर दिखेगी और कम
जयपुर, 12 जुलाई। चिकित्सा शिक्षा शासन सचिव श्री वैभव गालरिया ने सभी चिकित्सा महाविद्यालयों और जिला अस्पतालों को निर्देश दिए हैं कि कोविड रोगियों के आंकड़ों को तत्काल आईसीएमआर पोर्टल पर अपलोड कर दिया जाए। उन्होंने कहा कि पोर्टल पर अपलोड करने में देरी की वजह से राज्य की पॉजीटिविटी रेट अधिक दिखती है जबकि राजस्थान में कोविड पॉजीटिव मरीजों की संख्या तेजी से कम हो रही है।
श्री गालरिया ने कहा कि वास्तविक स्थिति की जानकारी के लिए आंकड़ों काजल्दी से जल्दी अपडेशन आवश्यक है। उन्होंने आश्वस्त किया कि इस काम के लिए मानव संसाधन की कमी नहीं पड़ने दी जाएगी। चिकित्सा शिक्षा सचिव ने सभी लंबित आंकड़ों को एक सप्ताह के अंदर प्राथमिकता से अपलोड करने के निर्देश भी दिए।
चिकित्सा शिक्षा सचिव सोमवार को शासन सचिवालय से आयोजित की जा रही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग को निर्देशित कर रहे थे। इस वीसी को चिकित्सा शिक्षा विभाग तथा स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त तत्त्वावधान में आयोजित किया गया जिसमें स्वास्थ्य शासन सचिव श्री सिद्धार्थ महाजन भी शामिल हुए। श्री महाजन ने कहा कि कई माइक्रोबायोलॉजी लैब्स द्वारा नेगेटिव हो चुके  रोगियों के आंकड़ों को अपलोड नहीं करने के कारण भारत सरकार के आंकड़ों में राज्य की पॉजीटिविटी दर अधिक देखने को मिल रही है जबकि वास्तविक स्थिति इससे उलट है।

यह भी पढ़ें :   इस्पात मंत्रालय ने उत्पादन से संबद्ध प्रोत्साहन (पीएलआई) योजना पर द्वितीयक इस्पात क्षेत्र के उद्योग जगत के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत की
वर्चुअल कॉन्फ्रेंस में सभी राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय के प्राचार्य, जिला अस्पतालों के पीएमओ, माइक्रोबायोलॉजी विभागाध्यक्ष और लैब इंचार्ज तथा आईटी इंचार्ज भी सम्मिलित हुए।