बदलते समय में जनसंपर्क अधिकारी सूचनाओं के,प्रस्तुतीकरण और सामयिकता पर विशेष ध्यान दे –  डॉ. समीर कपूर

बदलते समय में जनसंपर्क अधिकारी सूचनाओं के,प्रस्तुतीकरण और सामयिकता पर विशेष ध्यान दे –  डॉ. समीर कपूर
जयपुर, 23 जुलाई। भारतीय जनसंचार संस्थान के गेस्ट फैकल्टी, पीआर कंपनी एड फैक्टर के निदेशक और जाने माने ब्लॉगर डॉ. समीर कपूर ने कहा कि बदलते जमाने में जनसंपर्क अधिकारियों को सूचनाओं के प्रस्तुतीकरण और सामयिकता पर विशेष ध्यान देना चाहिए। डॉ. कपूर शुक्रवार को सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग द्वारा सभी जिलों के सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारियों के लिए आयोजित एक प्रशिक्षण कार्यशाला को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने सभी अधिकारियों को लेखन कौशल में गुर और आधुनिक तकनीक तथा कौशल के विषय में जानकारियां दी।
उन्होंने वैश्विक जनसंपर्क को विभिन्न उदाहरण देते हुए बताया कि किस तरह से किसी विशेष और मजबूत नैरेटिव से संस्थान की छवि को बनाया जा सकता है। उन्होंने बताया कि विशेष लेख को प्रभावी बनाने के लिए उसकी हेडलाइन और इंट्रो की भूमिका सबसे महत्वपूर्ण है, जिससे पाठक लेख से खुद को जोड़ सकें।
इस अवसर पर संयुक्त निदेशक श्री अरुण जोशी ने कहा कि जनसंपर्क अधिकारियों को अधिक कौशल के साथ सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के प्रचार प्रसार के लिए प्रयास करने चाहिए।
इस अवसर पर सभी जिलों के सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी और विभागों में पदस्थापित अधिकारियों ने वीसी के माध्यम से इस कार्यशाला में भाग लिया।