​प्रत्येक कर अधिकारी प्रतिदिन कम से कम 20 व्यवहारियों से सम्पर्क सुनिश्चित करें – वाणिज्यिक कर आयुक्त

​प्रत्येक कर अधिकारी प्रतिदिन कम से कम 20 व्यवहारियों से सम्पर्क सुनिश्चित करें
प्राथमिकता 10 लाख से अधिक बकाया मांग वाले व्यवहारी हो – वाणिज्यिक कर आयुक्त
  जयपुर, 27 जुलाई। वाणिज्यिक कर आयुक्त श्री रवि जैन ने कर अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा है कि वे एमनेस्टी जनसम्पर्क पखवाड़े के अंतर्गत प्रतिदिन कम से कम 20 व्यवहारियों से व्यक्तिशः सम्पर्क करें और उन्हें एमनेस्टी स्कीम-2021 से जोड़े। अधिकारियों की प्राथमिकता 10 लाख से अधिक बकाया मांग वाले व्यवहारी हो।
आयुक्त मंगलवार को झालाना स्थित जोन कार्यालय में जयपुर के विभिन्न जोन के कर अधिकारियों की समीक्षा बैठकों को संबोधित कर रहे थे। एमनेस्टी जनसम्पर्क पखवाड़े की प्रगति पर समीक्षा करते हुए उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे पखवाड़े के शेष चार दिन अधिक से अधिक बकायादारों से सम्पर्क सुनिश्चित करें और उन्हें एमनेस्टी स्कीम से जोड़ें।
उन्होंने कहा कि प्रतिदिन प्रत्येक कर अधिकारी 20 व्यवहारी से मिले। अधिकारियों की प्राथमिकता 10 लाख से अधिक बकाया मांग वाले व्यवहारी हो जिससे कि अधिक मांग समाप्त हो। इसके लिए अधिकारी उनके कार्यस्थल जैसे उधोगों व बाजारों में जाकर शिविर लगाए।
आयुक्त ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे उन व्यवहारी से सम्पर्क साधने का प्रयत्न करे जिनकी मांग करोड़ों में है, परन्तु वे अनट्रेसेबल है। एक्स पार्टी से संबधित मागों पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि ऎसे केसेज कर अधिकारी अतिशीघ्र निस्तारित करें व ऎसे मामले 30 सितम्बर तक समाप्त हो जाने चाहिए।
बैठक को विशेष आयुक्त वैट एंड आईटी श्री शरद मेहरा, विशेष आयुक्त कर श्री हवाई सिंह, विशेष आयुक्त एमईए श्री आरसी लखोटिया व उपायुक्त आईटी श्री राजीव कुमार ने भी संबोधित किया व कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश प्रदान किए। जयपुर जोन 1,2 व 3 के कर अधिकारियों ने बैठक में भाग लिया और आयुक्त को पखवाड़े की प्रगति से अवगत करवाया।
गौरतलब है कि विभाग द्वारा एमनेस्टी जनसम्पर्क पखवाड़ा 16 से 31 जुलाई तक मनाया जा रहा है। पखवाड़े का प्रयोजन व्यवहारियों को एमनेस्टी स्कीम के अंतर्गत अत्यधिक आकर्षक छूटों का लाभ देते हुए उनकी बकाया मांग का निस्तारण करना है। स्कीम के प्रथम चरण की अंतिम तिथि 31 जुलाई है। द्वितीय व तृतीय चरण क्रमशः 1 से 31 अगस्त व 1 से 30 सितम्बर तक नियत है।