कृषि विभाग ने कर्मचारी चयन बोर्ड को कनिष्ठ अभियंता के 189 पदों के लिए अभ्यर्थना भेजी

कृषि विभाग ने कर्मचारी चयन बोर्ड को कनिष्ठ अभियंता के 189 पदों के लिए अभ्यर्थना भेजी
जयपुर, 30 जुलाई। कृषि विभाग ने कनिष्ठ अभियंता के 189 एवं कृषि पर्यवेक्षक के 135 पदों पर भर्ती के लिए राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड को अभ्यर्थना भिजवाई है।
कृषि मंत्री श्री लालचन्द कटारिया ने बताया कि विभागीय योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन के लिए रिक्त पदों को भरने के लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। इसी क्रम में कनिष्ठ अभियंता के 189 एवं कृषि पर्यवेक्षक के 135 पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थना कर्मचारी चयन बोर्ड को भिजवाई गई है। इसी प्रकार प्रयोगशाला सहायक के 16, शीघ्र लिपिक के 5 एवं कनिष्ठ सहायक के 25 पद के लिए प्रशासनिक सुधार विभाग को अभ्यर्थना भिजवाई है। उन्होंने उम्मीद जताते हुए कहा कि अब चयन बोर्ड विज्ञप्ति जारी कर इन पदों पर शीघ्र भर्ती प्रक्रिया पूरी कर देगा, जिससे अभ्यथयों को रोजगार मिलने के साथ विभाग को नए अधिकारी-कार्मिक मिल सकेंगे।
उल्लेखनीय है कि कृषि विभाग में कनिष्ठ अभियंता के पदों पर इससे पूर्व 2014-15 में भर्ती हई थी। अब 189 पदों के लिए भर्ती एजेंसी को अभ्यर्थना भेजने से कृषि अभियांत्रिकी डिग्री प्राप्त युवक-युवतियों के लिए भर्ती का इंतजार खत्म होगा और उन्हें राजकीय सेवा में आने का अवसर मिल सकेगा।