राजनैतिक दलों से ‘सुरक्षित चुनाव‘ के लिए मांगा सहयोग

राजनैतिक दलों से ‘सुरक्षित चुनाव‘ के लिए मांगा सहयोग

जयपुर, 10 अगस्त। चुनाव आयुक्त श्री पीएस मेहरा ने मंगलवार को मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर उन्हें चुनाव के दौरान कोविड संबंधी सभी दिशा-निर्देशों की पालना करवाने में अपेक्षित सहयोग मांगा।
चुनाव आयुक्त श्री पीएस मेहरा ने कहा कि प्रदेश में हालांकि कोरोना संक्रमण नियंत्रण में है लेकिन चुनाव के दौरान दिशा निर्देशों की कड़ाई से पालना की जाएगी तो सुरक्षित चुनाव करवाया जा सकेगा। उन्होंने कहा कि प्रशासन द्वारा सभी मतदान केंद्रों पर सेनेटाइजर की व्यवस्था करवाई जाएगी तथा मतदान दिवस से एक दिन पूर्व बूथ को पूर्ण सेनीटाइज किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रशासन के साथ राजनैतिक दल के प्रतिनिधि और समर्थक भी पूर्ण सहयोग करेंगे तो चुनाव संपादन में आसानी होगी।
चुनाव आयुक्त ने कहा कि  चर्चा के दौरान सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों ने आश्वस्त किया कि वे भी कोरोना संबंधी सभी दिशा-निर्देशों की पालना के साथ नामांकन, प्रचार व मतदान की प्रक्रिया संपादित करवाएंगे। इस दौरान राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों से सभी बिंदुओं पर चर्चा और उनसे सुझाव भी मांगे गए एवं उनके द्वारा चाही गई निर्वाचन संबंधी जानकारी भी उपलब्ध कराई गई।
बैठक में इंडियन नेशनल कांग्रेस के श्री कुलदीप सिंह पूनिया, श्री विमल सारस्वत, भारतीय जनता पार्टी के श्री सुरेन्द्र सिंह नरूका, श्री नाहरसिंह माहेश्वरी, निर्वाचन आयोग की सचिव व मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्रीमती चित्रा गुप्ता, उपसचिव श्री अशोक जैन समेत कई अधिकारीगण उपस्थित रहे।