रा. मा. शिक्षा बाेर्ड:विद्यार्थियों के प्रवेश पत्र डाउनलोड होने में हुई परेशानी, कंट्रोल रूप पहुंची शिकायतें

रा. मा. शिक्षा बाेर्ड:विद्यार्थियों के प्रवेश पत्र डाउनलोड होने में हुई परेशानी, कंट्रोल रूप पहुंची शिकायतें
अजमेर

12 से शुरू होंगी प्राइवेट स्टूडेंट्स की परीक्षा, 29,455 स्टूडेंट्स होंगे शामिल

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा 12 अगस्त से ली जाने वाली प्राइवेट विद्यार्थियों की परीक्षाओं में बैठने वाले विद्यार्थियों के प्रवेश पत्र डाउनलोड होने में परेशानी हो रही है। इस मामले की शिकायतें बोर्ड में सोमवार को शुरू किए गए कंट्रोल रूम में भी पहुंची। बाद में कंट्रोल रूम में बैठे प्रतिनिधियों ने बोर्ड की आईटी शाखा को इस संबंध में कार्यवाही के लिए कहा। कंट्रोल रूम पहुंची शिकायतों में अधिकतर लोगों का कहना था कि उनकी कैटेगरी के प्रवेश पत्र डाउनलोड नहीं हो रहे हैं। किस तरह से प्रवेश पत्र डाउनलोड किए जाएं। कंट्रोलरूम में बैठे बोर्ड कार्मिक आईटी से रिलेटेड इस समस्या का समाधान नहीं कर पाए। इस पर उन्होंने बोर्ड की आईटी शाखा को अवगत कराया। श्रेणी सुधार और अतिरिक्त विषय में बैठने वाले विद्यार्थियों के फोन कॉल्स भी पहुंचे।

यह भी पढ़ें :   भारतीय रेलवे ने अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए जून 2022 में 125.50 मीट्रिक टन की रेकॉर्ड माल ढुलाई की

बोर्ड कार्यालय में 25 तक जारी रहेगा कंट्रोल रूम

बोर्ड कार्यालय में 25 अगस्त तक संचालित रहेगा। रोजाना सुबह छह बजे से रात्रि आठ बजे तक विद्यार्थी और संस्था प्रधान यहां पर संपर्क कर सकेंगे। सूचना के लिए दूरभाष संख्या 0़145-2632866, 0़145-2632867, 0़145-2632868 पर संपर्क या [email protected] पर मेल कर सकते हैं। प्रदेश में 85 परीक्षा केंद्र | 12 अगस्त से शुरू हाे रही 10वीं व 12वीं की परीक्षाओं के लिए प्रदेश में जिला मुख्यालयों पर 85 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। प्रत्येक जिला मुख्यालय पर न्यूनतम एक परीक्षा केंद्र है। इन परीक्षाओं में 29,362 प्राइवेट और परिणाम से नाखुश 93 नियमित परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। सेकेंडरी में 7508, सीनियर सेकेंडरी में 21,773, प्रवेशिका परीक्षा में 08 और वरिष्ठ उपाध्याय परीक्षा में 73 परीक्षार्थी पंजीकृत किए हैं। बोर्ड की माध्यमिक, उच्च माध्यमिक, प्रवेशिका, वरिष्ठ उपाध्याय, माध्यमिक वोकेशनल परीक्षा, 2021 में पंजीकृत प्राइवेट, श्रेणी सुधार, अंक सुधार, वर्ग परिवर्तन, अतिरिक्त विषय में पंजीकृत परीक्षार्थियों की सैद्धांतिक परीक्षाएं 12 अगस्त से होगी।

यह भी पढ़ें :   केंद्रीय पत्तन, पोत परिवहन और जलमार्ग राज्य मंत्री शांतनु ठाकुर ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी पोर्ट की समीक्षा की

ये भी हो सकेंगे परीक्षा में शामिल : जिन नियमित परीक्षार्थी का परिणाम आवेदन पत्र में त्रुटिपूर्ण श्रेणी अंकित होने के कारण रोका गया है या ’परिणाम बाद में‘ अंकित किया गया है, ऐसे परिणाम से वंचित रहे परीक्षार्थी भी 12 अगस्त से होनी वाली बोर्ड परीक्षा में शामिल हो सकेंगे।