अजेर्ंटीना रिपब्लिक डेलीगेशन ने की उद्योग शासन सचिव से मुलाकात कृषि, आईटी और खनन में निवेश संभावनाओं पर हुई चर्चा

अजेर्ंटीना रिपब्लिक डेलीगेशन ने की उद्योग शासन सचिव से मुलाकात
कृषि, आईटी और खनन में निवेश संभावनाओं पर हुई चर्चा
जयुपर, 24 अगस्त। उद्योग शासन सचिव श्री आशुतोष ए. टी पेडणेकर से अजेर्ंटीना रिपब्लिक के डेलिगेशन ने मंगलवार को यहां उद्योग भवन में मुलाकात की। इस डेलीगेशन में अर्जेण्टीना रिपब्लिक के राजदूत श्री ह्यूगो जेवियर गोब्बी तथा दूतावास में कृषि अटैशे श्री मारियानो बेहरान और वाणिज्य विभाग की प्रमुख सुश्री डेनिस प्रेगुइका बोजिक शामिल थी। इस मुलाकात में राजस्थान और अजेर्ंटीना रिपब्लिक के मध्य कृषि, आईटी, खनन सहित अन्य क्षेत्रों में निवेश की संभावानाओं और तकनीकी आदान-प्रदान पर चर्चा हुई।
उद्योग शासन सचिव ने कहा कि राजस्थान और अजेर्ंटीना के मध्य कृषि, आईटी, खनन, जैम्स एंड ज्वैलरी सेक्टर में निवेश की काफी संभावनाएं हैं। उद्योग विभाग द्वारा एग्री एवं एग्रो प्रोसेसिंग, ऑटो एवं ईवी, मेडिकल एवं मेडिकल डिवाइसेस, फार्मा, स्पोर्टस एवं टॉय तथा सेरेमिक्स सेक्टर विकसित किए जा रहे हैं।
कृषि आयुक्त डॉ. ओमप्रकाश ने टिड्डी नियंत्रण और कृषि क्षेत्र में निवेश को लेकर प्रजेंटेशन दिया। उन्होंने टिड्डी नियंत्रण में कृषि विभाग द्वारा किए नवाचारों के बारे में भी विस्तार से बताया।
उद्योग एवं बीआईपी आयुक्त श्रीमती अर्चना सिंह ने कहा कि राज्य में उद्योग की भारी संभावनाओं को देखते हुए सरकार औद्योगिक निवेश को लेकर काफी गंभीर हैं और लगातार प्रयासरत है कि निवेशकों को किसी प्रकार की समस्या ना आए।
इस अवसर पर उद्योग और कृषि विभाग के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे।