पुराने, बकाया तथा लंबित प्रकरणों का हो शीघ्र निपटारा – चिकित्सा शिक्षा सचिव

चिकित्सा शिक्षा विभाग में राज्य स्तरीय ऑडिट समिति की बैठक
पुराने, बकाया तथा लंबित प्रकरणों का हो शीघ्र निपटारा
– चिकित्सा शिक्षा सचिव
जयपुर, 25 अगस्त। चिकित्सा शिक्षा विभाग में बुधवार को राज्य स्तरीय ऑडिट समिति की वर्चुअल बैठक आयोजित की गई। बैठक में महालेखागार, राजस्थान व निरीक्षण विभाग के अंकेक्षण प्रतिवेदनों में सम्मिलित आक्षेपों की अनुपालना की समीक्षा की गई। बैठक में चोरी, हानि, गबन प्रकरणों, न्यायालयों में लंबित मामलों पर विस्तार से चर्चा हुई।
बैठक की अध्यक्षता करते हुए चिकित्सा शिक्षा सचिव श्री वैभव गालरिया ने लंबित प्रकरणों के शीघ्र निपटान के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि 5 साल से अधिक पुराने मामलों पर विशेष ध्यान देकर इनका निपटारा किया जाए। श्री गालरिया ने निरीक्षण के मामलों को 3 महीने में कैंप लगाकर निपटान करने के भी निर्देश दिए। चिकित्सा शिक्षा सचिव ने आगामी 13 सितंबर को कोटा तथा झालावाड़ चिकित्सा महाविद्यालयों के मामलों में चिकित्सा शिक्षा विभाग मुख्यालय पर कैंप लगाने के निर्देश दिए। इस कैंप में दोनों मेडिकल कॉलेजों के बकाया अनुपालना के मामलों का निपटान किया जाएगा। कैंप में महालेखा अधिकारी भी उपस्थित रहेंगे।
इस वर्चुअल बैठक में चिकित्सा शिक्षा आयुक्त श्रीमती शिवांगी स्वर्णकार के साथ ही महालेखा, वित्त (अंकेक्षण), निरीक्षण विभाग के अधिकारी तथा राजकीय मेडिकल कॉलेजों के प्राचार्य व वित्तीय सलाहकार भी सम्मिलित हुए।