बारिश नहीं होने की स्थिति में प्रबंधन के लिए तैयार रहें अधिकारी  – उच्च शिक्षा राज्य मंत्री 

बारिश नहीं होने की स्थिति में प्रबंधन के लिए तैयार रहें अधिकारी

– उच्च शिक्षा राज्य मंत्री
जयपुर, 25 अगस्त। उच्च शिक्षा राज्य मंत्री एवं चूरू के प्रभारी मंत्री श्री भंवर सिंह भाटी ने कहा है कि जिले में बरसात कम होने से किसानों को नुकसान हुआ है। यदि बारिश नहीं होती है और अकाल की स्थिति बनती है तो सभी प्रशासनिक अधिकारी राहत प्रबंधन के लिए तैयार रहें। प्रभारी मंत्री बुधवार को चूरू जिला परिषद सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक में जिला कलक्टर श्री साँवर मल वर्मा, सुजानगढ़ विधायक श्री मनोज मेघवाल, जिला प्रमुख श्रीमती वंदना आर्य,सीईओ श्री रामनिवास जाट, एसडीएम श्री अभिषेक खन्ना सहित जिला स्तरीय अधिकारीगण मौजूद थे।
प्रभारी मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार की ओर से 2 अक्टूबर से प्रस्तावित प्रशासन शहरों के संग एवं प्रशासन गांवों के संग अभियान के लिए सभी संबंधित विभाग से अभी से ही पूर्व तैयारी सुनिश्चित करें। अभियान की सार्थकता इसी में है कि अभियान का अधिकतम लाभ आमजन को मिले तथा ज्यादा से ज्यादा लोग लाभान्वित हो। यही हमारी कोशिश रहनी चाहिए।
घर-घर पहुंचाएं औषधीय पौधे
प्रभारी मंत्री ने उप वन संरक्षक श्री राकेश दुलार से कहा कि घर-घर औषधि योजना का समुचित क्रियान्वयन सुनिश्चित करें और यह देखें कि लोगों को इस योजना का समुचित लाभ मिले। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के दौरान इन औषधीय पौधों की महत्ता हम सभी ने जानी और समझी है, लोग इनके बारे में जागरुक हुए हैं। ये पौधे प्रत्येक तक पहुंच सके, इस दिशा में समुचित प्रयास करें।
प्रभारी मंत्री ने की जन सुनवाई, समस्याओं के निस्तारण के निर्देश उच्च शिक्षा राज्य मंत्री ने आमजन के अभाव अभियोग सुने और समस्याओं के निस्तारण के लिए अधिकारियों को निर्देश प्रदान किए।
इस दौरान उन्होंने लोगों की बिजली, पानी, स्वास्थ्य सहित विभिन्न व्यक्तिगत एवं सार्वजनिक समस्याओं की सुनवाई की और कहा कि राज्य सरकार समस्याओं के त्वरित एवं संवेदनशीलता से निस्तारण के लिए प्रतिबद्ध है। कार्यकर्ताओं के अनुरोध पर उन्होंने जिला अस्पताल में विभिन्न जांच आदि के लिए बढाई गई दरों पर पुनर्विचार के लिए कहा।
—–