स्वायत्त शासन मंत्री ने अलवर में आमजन की परिवेदनाओं को सुना  संबंधित अधिकारियों को दिए त्वरित निस्तारण के निर्देश

स्वायत्त शासन मंत्री ने अलवर में आमजन की परिवेदनाओं को सुना  संबंधित अधिकारियों को दिए त्वरित निस्तारण के निर्देश
जयपुर, । स्वायत शासन, नगरीय विकास एवं आवासन विभाग तथा विधि एवं संसदीय कार्य विभाग मंत्री श्री शांति धारीवाल ने कहा कि आम नागरिकों की समस्याओं का समयबद्व निस्तारण होने के साथ कल्याणकारी योजनाओं का लाभ त्वरित रूप से मिले इसके लिए सरकार कटिबद्व होकर कार्य कर रही है।
स्वायत शासन, नगरीय विकास एवं आवासन विभाग मंत्री श्री धारीवाल शुक्रवार को अलवर में अपने प्रवास के दौरान नागरिकों से रूबरू हुए। उन्होंने आमजन की परिवेदनाओं को सुनकर कर संबंधित अधिकारियों को समयबद्ध रूप में समस्याओं के निराकरण करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें :   प्रधानमंत्री ने मध्य प्रदेश के धार में हुई बस दुर्घटना के पीड़ितों के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से अनुग्रह राशि की घोषणा की
जनसुनवाई के दौरान उन्होंने कहा कि आम नागरिकों की समस्याओं का समयबद्व निस्तारण कर सरकार की कल्याणकारी योजनाओं में पात्रता के अनुसार लाभ प्रदान करना सरकार की प्राथमिकताओं में है। उन्होंने परिवादियों की व्यक्तिगत लाभ के आवेदनों में सम्बन्धित विभाग को पात्रता की जांच कर त्वरित लाभ प्रदान करने के निर्देश दिये। उन्होंने परिवादियों से रूबरू होते हुए कहा कि प्रदेशभर में शीघ्र ही प्रशासन शहरों के संग अभियान चलाया जाएगा जिसमें पात्र नागरिकों को योजनाओं का लाभ मौके पर देने के साथ पट्टा वितरण भी किया जायेगा। उन्होंने कहा कि कोई भी पात्र व्यक्ति सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से वंचित न रहे इसके लिए अधिकारियों को जिम्मेदारी दी जायेगी। उन्होंने परिवादियों से रूबरू होकर समस्याओं को सुना तथा मूलभूत आवश्यकताओं, आवासीय क्षेत्रों में सड़क, पेयजल आदि समस्याओं के संबंध में संबंधित अधिकारियों को समयबद्ध निस्तारण करने के लिए निर्देश दिए।
विधायक श्रीमती सफिया खान, विधायक श्री संजय शर्मा तथा पूर्व विधायक श्री कृष्ण मुरारी गंगावत, नगर परिषद की सभापति श्रीमती बीना गुप्ता ने श्री धारीवाल से मुलाकात कर विकास कार्यों पर चर्चा की। इस दौरान पार्षदगण एवं आम नागरिकों ने भी मंत्री श्री धारीवाल को अपनी परिवेदनाएं दी।