राष्ट्रीय राजमार्गों की मरम्मत करायें और रोकी जायें अनावश्यक टोल वृद्धि – परिवहन मंत्री

राष्ट्रीय राजमार्गों की मरम्मत करायें और रोकी जायें अनावश्यक टोल वृद्धि
– परिवहन मंत्री
– परिवहन मंत्री ने सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री को लिखा पत्र
जयपुर, 7 सितंबर। परिवहन मंत्री श्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने राष्ट्रीय राजमार्गों की जर्जर अवस्था को दुरूस्त कराने के लिए सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गड़करी को पत्र लिखा हैं। श्री खाचरियावास ने बताया कि जयपुर-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग देश का व्यस्तम राजमार्ग है। मरम्मत के अभाव में आए दिन दुर्घटनाएं हो रही है और लगातार संभावनाएं भी बन रही हैं।
श्री खाचरियावास ने बताया कि एक तरफ टोल टैक्स में वृद्धि हो रही है। वहीं, दूसरी तरफ राष्ट्रीय राजमार्ग मरम्मत के अभाव में जर्जर हो रहे हैं। उन्होंने बताया कि हाल ही में जयपुर-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित शाहजहांपुर, मनोहरपुर एवं दौलतपुरा टोल पर टोल टैक्स राशि तो बढ़ाई गई, लेकिन सेवा प्रदाता कंपनी की ओर से राजमार्ग की समुचित मरम्मत नहीं कराई जा रही हैं। इससे प्रदेश की जनता को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं। जर्जर अवस्था से बनती दुर्घटना की संभावनाओं की शिकायतें राज्य सरकार को प्राप्त हो रही हैं।
श्री खाचरियावास ने सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री से राज्य में स्थित राष्ट्रीय राजमार्गों के मरम्मत कार्य को गति प्रदान कराने, अनावश्यक टोल वृद्धि को रोकने और लापरवाही बरतने वाली सेवा प्रदाता कंपनियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने का आग्रह किया है। उन्होंने बताया कि राजमार्ग की मरम्मत होने से आवागमन में समय की बचत होगी, साथ ही दुर्घटनाएं भी नहीं होगी।