जल जीवन मिशन के लिए अतिरिक्त फंड और एनआरडीडब्ल्यूपी  की बकाया भुगतान देनदारियों को जारी करे केंद्र सरकार – ऊर्जा एवं जलदाय मंत्री 

ऊर्जा मंत्री की केंद्रीय जल शक्ति मंत्री से मुलाकात-

जल जीवन मिशन के लिए अतिरिक्त फंड और एनआरडीडब्ल्यूपी
 की बकाया भुगतान देनदारियों को जारी करे केंद्र सरकार
– ऊर्जा एवं जलदाय मंत्री 
जयपुर, 7 सितंबर। ऊर्जा , जलदाय एवं भूजल मंत्री डॉ. बी डी कल्ला ने मंगलवार को नई दिल्ली के श्रम शक्ति भवन में केंद्रीय जल शक्ति मंत्री श्री गजेंद्र सिंह शेखावत से मुलाकात की।
डॉ. कल्ला ने केंद्रीय मंत्री से आग्रह किया कि राजस्थान जैसे विस्तृत भू-भाग वाले राज्य में  दूरदराज के इलाकों तक पेयजल पहुंचाने के लिए संसाधनों की भारी समस्या आती है, इसलिए केंद्र सरकार को जल जीवन मिशन के अंतर्गत राजस्थान को अतिरिक्त फंड आवंटित करना चाहिए। उन्होंने जेजेएम के पूर्ववर्ती नेशनल रूरल ड्रिंकिंग वाटर प्रोग्राम के तहत केंद्र सरकार के हिस्से के बकाया भुगतान देनदारियों को भी जल्द जारी करने की बात रखी।
उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन के पूर्ववर्ती नेशनल रूरल ड्रिंकिंग वाटर प्रोग्राम के तहत 1136 .07 करोड़  रुपए बड़ी परियोजनाओं का और 145 .09 करोड़ अन्य परियोजनाओं की बाकी भुगतान देनदारियों को केंद्र सरकार द्वारा जल्द जारी करना चाहिए ताकि वर्तमान में चल रहे जल जीवन मिशन के कार्यक्रम को सुचारू रूप से चलाया जा सके।
केंद्रीय मंत्री से मुलाकात के दौरान डॉ. बी डी कल्ला ने  प्रेजेंटेशन के माध्यम से केंद्रीय मंत्री को राजस्थान में जल जीवन मिशन और इसके पूर्ववर्ती कार्यक्रम नेशनल रूरल ड्रिंकिंग वाटर प्रोग्राम के तहत हुए और हो रहे कार्यो की विस्तार से जानकारी दी।
इस अवसर पर जलदाय विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री सुधांशु पंत भी मौजूद रहे।