मेडिकल कॉलेजों के मरम्मत कार्यों में गुणवत्ता सुनिश्चित करें -प्रमुख शासन सचिव, पीडब्ल्यूडी

मेडिकल कॉलेजों के मरम्मत कार्यों में गुणवत्ता सुनिश्चित करें
-प्रमुख शासन सचिव, पीडब्ल्यूडी

जयपुर, 9 सितम्बर। सार्वजनिक निर्माण विभाग के प्रमुख शासन सचिव श्री राजेश यादव ने कहा कि प्रदेशभर के मेडिकल कॉलेजों के मरम्मत एवं रखरखाव कार्यों में हर स्तर पर गुणवत्ता सुनिश्चित की जाए। साथ ही आमजन की सुविधा और चिकित्सा सुविधाओं की प्राथमिकता के आधार पर कार्यों को आगे बढ़ाया जाए।

श्री यादव गुरूवार को शासन सचिवालय में आयोजित बैठक में मेडिकल कॉलेजों के रखरखाव, जीर्णोद्धार कार्यों एवं बजट उपलब्धता की समीक्षा कर रहे थे। इस दौरान चिकित्सा शिक्षा सचिव श्री वैभव गालरिया तथा चिकित्सा शिक्षा आयुक्त श्रीमती शिवांगी स्वर्णकार भी मौजूद थे। श्री यादव ने मेडिकल कॉलेजों के लिए वांछित लगभग 40 करोड़ रूपये के अतिरिक्त बजट राशि के प्रस्तावों की समीक्षा की। उन्होंने जेएलएन मेडिकल कॉलेज, अजमेर के 12 करोड़ 10 लाख रूपये, डॉ. एसएन मेडिकल कॉलेज, जोधपुर के 8 करोड़ 2 लाख रूपये,  मेडिकल कॉलेज, कोटा के 3 करोड़ 58 लाख रूपये तथा उदयपुर के आरएनटी मेडिकल कॉलेज के 16 करोड़ 18 लाख रूपये के प्रस्तावों की समीक्षा की।

यह भी पढ़ें :   संविधान दिवस पर आनलाईन क्विज प्रतियोगिता आयोजित
श्री यादव ने मेडिकल कॉलेज जयपुर के रखरखाव से संबंधित लगभग 55 करोड़ रुपये के संभावित प्रस्तावों पर भी चर्चा की। साथ ही उन्होंने एसपी मेडिकल कॉलेज बीकानेर के रखरखाव कार्यों की समुचित निगरानी के संबंध में विशेष दिशा निर्देश दिए।

श्री यादव ने कहा कि मेडिकल कॉलेजों के मेंटेनेंस कार्य प्राथमिकता के आधार पर किए जाएं। उन्होंने कहा कि जिन स्थानों पर ओपीडी तथा मरीजों का आना-जाना है, उन स्थानों के मरम्मत कार्य सर्वोच्च प्राथमिकता पर रखे जाएं। उन्होंने कहा कि जहां मेडिकल छात्रों के हॉस्टल तथा अन्य सुविधाएं हैं उन्हें भी मरम्मत एवं रखरखाव में प्राथमिकता दी जाए।

यह भी पढ़ें :   कोविड-19 टीकाकरण अपडेट- 363वां दिन
श्री यादव ने कहा कि मेडिकल कॉलेजों में स्थित सुविधाओं में अच्छी गुणवत्ता के सैनेटरी आइटम लगाए जाएं। साथ ही उन्होंने मेडिकल कॉलेज प्रशासन को मरीजों एवं उनके परिजनों को स्वच्छता के सम्बंध में जागरूक करने के निर्देश भी दिए।

इस अवसर पर पीडब्ल्यूडी के मुख्य अभियंता (भवन) श्री संदीप माथुर तथा अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।