सहायक परीक्षण अधिकारी व अधीक्षक उद्यान की मॉडल उत्तरकुंजी जारी अभ्यर्थी शनिवार से दर्ज करा सकते है ऑनलाइन आपत्ति

सहायक परीक्षण अधिकारी व अधीक्षक उद्यान की मॉडल उत्तरकुंजी जारी
अभ्यर्थी शनिवार से दर्ज करा सकते है ऑनलाइन आपत्ति
जयपुर, 9 सितम्बर। राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा 27 जुलाई 2021 को सार्वजनिक निर्माण विभाग के लिए आयोजित  सहायक परीक्षण अधिकारी एवं  28 जुलाई 2021 को आयोजित अधीक्षक उद्यान संवीक्षा परीक्षा-2021 की मॉडल उत्तरकुंजियाँ आयोग की वेबसाइट पर जारी कर दी गयी है। आयोग की सचिव श्रीमती शुभम चौधरी ने बताया कि यदि किसी भी अभ्यर्थी को इन मॉडल उत्तरकुंजियों पर कोई आपत्ति हो तो निर्धारित शुल्क के साथ 11 सितम्बर 2021 से 13 सितम्बर 2021 को रात्रि 12 बजे तक अपनी आपत्ति ऑनलाइन दर्ज करवा सकता है।
मॉडल प्रश्न पत्र के क्रमानुसार ही प्रविष्ट करें आपत्तियाँ
आपत्तियाँ आयोग की वेबसाईट पर उपलब्ध मॉडल प्रश्न पत्र के क्रमानुसार ही प्रविष्ट करें। इन परीक्षाओं के मॉडल प्रश्न पत्र आयोग की वेबसाईट पर उपलब्ध हैं। आपत्ति प्रामाणिक (Standard, Authentic) पुस्तकों के प्रमाण सहित ऑनलाइन ही प्रविष्ट करें । वांछित प्रमाण संलग्न नहीं होने की स्थिति में आपत्तियों पर विचार नहीं किया जाएगा। साथ ही इन परीक्षा में सम्मिलित अभ्यर्थियों के अतिरिक्त यदि कोई अन्य व्यक्ति आपत्ति दर्ज करवाते हैं तो उन पर विचार नहीं किया जाएगा।
आयोग द्वारा प्रत्येक प्रश्न हेतु आपत्ति शुल्क रु 100/- (सेवा शुल्क अतिरिक्त) निर्धारित किया गया है। अभ्यर्थी द्वारा एसएसओ आइडी पर लॉगिन कर रिक्रूटमेंट पोर्टल पर उक्त परीक्षा के लिए उपलब्ध लिंक¼Question Objection½  के माध्यम से प्रश्नों पर आपत्तियाँ दर्ज की जा सकती हैं।
आपत्ति शुल्क का भुगतान ई-मित्र कियोस्क के माध्यम से अथवा पोर्टल पर उपलब्ध पेंमेंट गेटवे से भी किया जा सकता है। आयोग द्वारा शुल्क वापस लोैटाने का प्रावधान नहीं है। शुल्क के अभाव में आपत्तियाँ स्वीकार नहीं की जाएंगी। आपत्तियाँ केवल ऑनलाइन ही प्रस्तुत करें। ऑनलाइन आपत्तियों का लिंक 11 सितम्बर 2021 से 13 सितम्बर 2021 को रात्रि 12 बजे तक ही उपलब्ध रहेगा। इसके पश्चात् लिंक निष्कि्रय हो जाएगा। अन्य किसी माध्यम से भेजी गई आपत्तियाँ स्वीकार नहीं की जाएंगी। आपत्तियाँ केवल एक बार ही ली जाएंगी। ऑनलाइन आपत्ति दर्ज करने में किसी प्रकार की तकनीकी कठिनाई होने पर अभ्यर्थी [email protected] पर ई-मेल से अथवा फोन नम्बर 9352323625 व 7340557555 पर संपर्क कर सकते हैं।