आरपीएससीः एसआई परीक्षा का द्वितीय चरण

आरपीएससीः एसआई परीक्षा का द्वितीय चरण
1लाख 28 हजार से अधिक अभ्यर्थी हुए सम्मिलित प्रथम सत्र में 48.57 एवं द्वितीय सत्र में 48.45 प्रतिशत रही उपस्थित
जयपुर, 14 सितम्बर। राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा उप निरीक्षक/प्लाटून कमाण्डर परीक्षा 2021 का द्वितीय चरण मंगलवार को आयोजित किया गया। दो सत्रों में करवाई जा रही परीक्षा के प्रथम सत्र में हिन्दी एवं द्वितीय सत्र में सामान्य ज्ञान-विज्ञान का पेपर रखा गया है। प्रथम सत्र में 129041 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी, जबकि 136638 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। द्वितीय सत्र में 128716 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी, जबकि 136963 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। जयपुर स्थित परीक्षा केंद्रों पर उपस्थित अभ्यर्थियों का प्रतिशत अन्य जिलों की अपेक्षा अधिक रहा। उप निरीक्षक/प्लाटून कमाण्डर के 859 पदों के लिए आयोजित करवाई जा रही परीक्षा का तीसरा व अंतिम चरण बुधवार को आयोजित किया जाएगा।
आयोग, पुलिस व प्रशासन ने किये सख्त सुरक्षा इंतजाम
अभ्यर्थियों के भविष्य एवं परीक्षा की विश्वसनीयता के द्वष्टिगत आयोग के आग्रह पर प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए। राजस्थान पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की कड़ी निगरानी में परीक्षा का आयोजन किया गया। सुबह के सत्र में 10 से दोपहर 12 बजे तक व सांयः कालीन सत्र में दोपहर 3 बजे से सांयः 5 बजे तक परीक्षा का आयोजन किया गया। इस दौरान अभ्यर्थियों की गहनता से जांच के बाद ही परीक्षा केंद्रों में प्रवेश दिया गया।
 आयोग की संयुक्त सचिव श्रीमती नीतू यादव ने ब्लोसम सीनियर सैकण्डरी स्कूल तथा माहेश्वरी स्कूल स्थित परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान कोविड गाइडलाइन के साथ आयोग के दिशा-निर्देशों की पालना सुनिश्चित करने के लिए केंद्र प्रभारियों को निर्देशित किया गया।