fbpx
बुधवार , अक्टूबर 27 2021
Breaking News
Phone Panchayat
सैन्य अस्पताल जोधपुर में पुनर्निर्मित हड्डी रोग वार्ड और तरल ऑक्सीजन संयंत्र का उद्घाटन

सैन्य अस्पताल जोधपुर में पुनर्निर्मित हड्डी रोग वार्ड और तरल ऑक्सीजन संयंत्र का उद्घाटन

सैन्य अस्पताल जोधपुर में
पुनर्निर्मित हड्डी रोग वार्ड और तरल ऑक्सीजन संयंत्र का उद्घाटन
जयपुर 13 अक्टूबर। सैन्य अस्पताल जोधपुर में पुनर्निर्मित हड्डी रोग वार्ड और तरल ऑक्सीजन संयंत्र का उद्घाटन समारोह 12 अक्टूबर 2021 को आयोजित किया गया।
हमारे वीरों को सम्मानित करने के लिए, वीर नारियों द्वारा पुनर्निर्मित हड्डी रोग वार्ड और तरल ऑक्सीजन संयंत्र का उद्घाटन किया गया। ऑर्थोपेडिक वार्ड का उद्घाटन श्रीमती ओम कंवर देवी धर्मपत्नी नायब सूबेदार लाल सिंह खिची, शौर्य चक्र, सेना मैडल द्वारा किया गया था, जिन्होंने 2011 में जम्मू-कश्मीर में कार्यवाही में अपने जीवन का बलिदान दिया था। तरल ऑक्सीजन संयंत्र का उद्घाटन श्रीमती भंवरी देवी, धर्मपत्नी हवलदार अमर सिंह, कीर्ति चक्र द्वारा किया गया, जिन्होंने 1981 में इंफाल में आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई में सर्वोच्च बलिदान दिया था।
कोणार्क कोर के जीओसी लेफ्टिनेंट जनरल पीएस मिन्हास ने कोविड के खिलाफ लड़ाई में योगदान और महामारी के दौरान सम्मानित गौरव सेनानियों को चिकित्सा सुविधाओं पंहुचाने के लिए चिकित्सा बिरादरी के प्रयासों की सराहना की।
कोविड के खिलाफ अपनी लड़ाई में, सैनिक अस्पताल जोधपुर ने एक अत्याधुनिक मॉलिक्यूलर लैब की भी स्थापना की, जो सेना के क्षेत्रीय अस्पतालों में अपनी तरह की पहली है। महामारी की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की भारी कमी और संकट था। इस संकट को दूर करने के लिए अस्पताल ने लिक्विड ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना की है जो कोविड मरीजों के इलाज के लिए वरदान साबित होगा। इस प्लांट की क्षमता 6000 लीटर लिक्विड ऑक्सीजन है जो 51,60,000 लीटर गैसीय ऑक्सीजन देगी और अधिक मांग वाले समय में कम से कम 10 दिनों का ऑक्सीजन बैकअप देने में भी सक्षम है।
नवीनीकरण के बाद स्थापित यह समर्पित ऑर्थोपेडिक वार्ड संपूर्ण कोणार्क कोर में एकमात्र चिकित्सा प्रतिष्ठान है जिसमें हड्डी रोग सर्जन की सुविधा है और इस प्रकार जोधपुर के रोगियों के साथ-साथ उदयपुर, माउंट आबू, बाड़मेर, जैसलमेर और पोखरण के रेफरल रोगी को भी इससे मदद मिलेगी।

हमें Support करें।

हमें इस पोर्टल को चलाये रखने और आपकी आवाज को प्रशासन तक पहुंचने के लिए आपकी सहायता की जरुरत होती है। इस न्यूज़ पोर्टल को लगातार चलाये रखने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके हमें सब्सक्राइब कर हमें योगदान करें ताकि हम आपके लिए आवाज उठा सकें।

Subscribe
Phone Panchayat

Check Also

पंचायतीराज विभाग के निदेशक ने टोंक जिले की ग्राम पंचायत ललवाड़ी का किया दौरा, प्रशासन गांवो के संग अभियान से आमजन को मिल रही है राहत

Description पंचायतीराज विभाग के निदेशक ने टोंक जिले की ग्राम पंचायत ललवाड़ी का किया दौरा,प्रशासन …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com