गुरूवार को देश भर के कलाकार खेलेंगे मनोरंजक खेल हाउजी

गुरूवार को देश भर के कलाकार खेलेंगे मनोरंजक खेल हाउजी
जयपुर 27 अक्टूबर। देश भर में गत 2 वर्षों से पारम्परिक एवं समसामयिक विजुअल आर्ट से संबंधित ऑनलाईन एवं ऑफलाईन वर्कशॉप्स आयोजित कराने के लिये प्रसिद्ध ‘राजस्थान स्टूडियो‘ द्वारा ‘द सर्किल कम्यूनिटी‘ के कलाकारों के मनोरंजन के लिये एक अनोखा आयोजन किया जा रहा है। राजस्थान स्टूडियो द्वारा गुरूवार 28 अक्टूबर को रूफटॉप ऐप की सॉफ्ट लॉचिंग के अवसर पर 4 से 7 बजे हाउजी गेम का आयोजन किया जायेगा। लगभग डेढ़ घंटे की अवधि के इस गेम में देश भर से कलाकार भाग लेंगे।
कलाकारों के लिए आयोजित इस मनोरंजक खेल में लाइन्स, कॉर्नर, अर्ली बर्ड, अर्ली 7, बीपी, फुल हाउस, बम्पर हाउस केटेगरी के विजेताओं को पुरस्कार दिये जायेंगे। जीतने वाले कलाकारों को पुरस्कृत किया जायेगा।
दुनिया भर के कलाप्रेमियों को विभिन्न भारतीय कला शैलियों तक पहुंच आसान बनाने के उद्देश्य से राजस्थान स्टूडियो द्वारा रूफटॉप ऐप लांच किया गया है। इस ऐप पर आयोजित वर्कशॉप्स के माध्यम से विश्व भर से भारतीय कलाशैलियों को पसंद करने वाले ना केवल प्री-रिकार्डेड सैशन देख सकंेगे बल्कि आगामी वर्कशॉप्स का शैडयूल देख कर अपना कैलेण्डर भी निर्धारित कर सकेंगे। इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर और आईओएस प्लेटफार्म से डॉउनलोड किया जा सकेगा।
स्लो मो एक्सपीरियंसेज द्वारा ‘द सर्किल कम्यूनिटी‘ की शुरूआत कलाकारों की इनवाइट-ओनली कम्यूनिटी के तौर पर की गई है। लगभग 1 घंटे से अधिक समय के लिये आयोजित इन निःशुल्क सत्रों एवं कार्यशालाओं में समान विचारधारा वाले कलाकार ना केवल गहन कलात्मक वार्ता करते हैं बल्कि विभिन्न कला स्वरूपों को सीखने एवं साझा करने और आत्म-निरीक्षण के उद्देश्य से एक मंच पर एकत्र होते हैं।
राजस्थान स्टूडियो विश्व का प्रथम एवं एकमात्र अनोखा ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है जो राजस्थान के मास्टर आर्टिजंस के मार्गदर्शन में विभिन्न कला शैलियों का हैण्डस्-ऑन एक्सपीरियंस प्रदान कराता है। राजस्थान स्टूडियो व्यक्तिगत एवं कॉर्पोरेट वर्कशॉप्स के माध्यम से कला-प्रेमियों, देशी-विदेशी यात्रियों, पेशेवरों एवं विद्यार्थियों को राज्य एवं केन्द्र सरकार, ललित कला अकादमियों से पुरस्कृत एवं पद्मश्री जैसे सम्मानित अवार्ड प्राप्त कर चुके राजस्थान के कारीगरों से जोड़ता है।