Rajasthan : विभिन्न मांगों को लेकर ट्विटर पर चलाया पुलिसकर्मियों ने अपना अभियान।

Rajasthan : विभिन्न मांगों को लेकर ट्विटर पर चलाया पुलिसकर्मियों ने अपना अभियान।

जयपुर राजस्थान में विधानसभा चल रही है और विधानसभा के दौरान विधानसभा का घेराव और कई विभाग के कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन करते हैं। सड़कों का घेराव करते हैं लेकिन उसी तरह ही राजस्थान पुलिस भी एक विभाग के कर्मचारी है।  राजस्थान पुलिस की भी कई मांगे हैं लेकिन पुलिसकर्मी कभी भी सड़कों पर प्रदर्शन नहीं करते ना विरोध करते । आज तक कभी नहीं देखा गया कि खाकी वर्दी में पुलिसकर्मी सड़क पर प्रदर्शन कर रहा हो लेकिन राजस्थान में इस बार मजबूरन पुलिसकर्मियों को डिजिटल अभियान चलाना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें :   केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह ने राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी दिवस पर देशभर के वैज्ञानिकों को शुभकामनायें दी

राजस्थान पुलिस के जवान ट्विटर पर सरकार को लगातार ट्वीट कर अपनी मांगों की तरफ ध्यान आकर्षित करते दिखाई दे रहे हैं। राजस्थान पुलिस के जवानों की मुख्य मांग है कि ग्रेड पे 3600 किया जाए। वहीं 8 घंटे की ड्यूटी हो, जोखिम भत्ता मिले। साप्ताहिक अवकाश लागू हो, पुलिस के जवानों को अलग से इंटरनेट सिम भत्ता मिले, हाईटेक बदमाशों को पकड़ने के लिए हाईटेक गाड़ियां मिले , वही ऐसी कई सारी मांगे है। जिसके लिए पुलिसकर्मी ट्वीट कर रहे हैं। बता दें, विधानसभा के अंत में पुलिस का अलग से बजट आता है । इस बार के बजट में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विभागों को कई सौगातें दी है। ऐसे में मुख्यमंत्री के खुद के गृह विभाग से उनकी पुलिस को काफी उम्मीदें हैं। जिसका हर कोई समर्थन कर रहा।

ट्विटर पर टॉप 1से 3 में ट्रेंड कर रहा है राजस्थान पुलिस का ट्वीट।
कुछ देर पहले ही राजस्थान पुलिस ने ट्विटर के माध्यम से अपनी मांगे शुरू की है 254 k से अधिक ट्वीट हो चुके थे , पुलिस_ बजट नाम से पुलिस का ट्विटर ट्रेड कर रहा है।