Rajasthan : विधानसभा में संयम लोढ़ा बोले हम नेहरू गांधी परिवार के गुलाम

Rajasthan : विधानसभा में संयम लोढ़ा बोले हम नेहरू गांधी परिवार के  गुलाम,

राजेंद्र राठौड़ बोले-हे गुलामों अब समाज को क्या संदेश दोगे?

राजस्थान विधानसभा बजट सत्र में मंगलवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सलाहकार सिरोही विधायक संयम लोढ़ा ने खुद और कांग्रेस नेताओं को गांधी-नेहरू परिवार का गुलाम बताया। हरिदेव जोशी पत्रकारिता और जनसंचार यूनिवर्सिटी संशोधन बिल पर बहस के दौरान संयम लोढ़ा ने कहा कि सदन में अभी बीजेपी के विधायक विचार व्यक्त कर रहे थे। तो यह कहा कि ये तो गांधी-नेहरू परिवार के गुलाम हैं।

यह भी पढ़ें :   'थ्री ऑफ अस', कोंकण क्षेत्र में स्थापित एक रिलेशनशिप ड्रामा है: अविनाश अरुण, निर्देशक

हां, हम हैं गुलाम। जब तक हमारे शरीर में सांस है। हम गांधी नेहरू परिवार की गुलामी करेंगे, क्योंकि इस देश का निर्माण गांधी-नेहरू परिवार ने किया है। संयम लोढ़ा के इतना कहते ही उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने आपत्ति जताते हुए कहा कि हे गुलामों। यह नई संस्कृति आई है। आपको बधाई हो। गुलामी के लिए। ये गुलाम हैं। आप क्या समाज में संदेश देंगे।

गुलाम अपनी बात नहीं कह सकता। यह इन्होंने खुद माना है। वही शून्यकाल के दौरान हरिदेव जोशी पत्रकारिता यूनिवर्सिटी संशोधन बिल पर बहस के दौरान सदन में जमकर हंगामा हुआ। बिल पारित होने से पहले ​बिल का जनमत जानने के लिए भेजने वाले प्रस्ताव पर वोटिंग के दौरान बीजेपी ने हंगामा किया। बीजेपी ने इस पर मतविभाजन की मांग की। सभापति ने ध्वनिमत से ही जनमत जानने पर वोटिंग करवाकर प्रस्ताव खारिज कर दिया। नाराज बीजेपी विधायकों ने हंगामा करते हुए सदन से वॉकआउट किया।