Rajasthan : सीएम गहलोत ने भाजपा की ली चुटकी-भाजपा में सीएम के दस उम्मीदवार, एक होता तो उसे पटा लेता।

Rajasthan : सीएम गहलोत ने भाजपा की ली चुटकी-भाजपा में

सीएम के दस उम्मीदवार, एक होता तो उसे पटा लेता।

राजस्थान विधानसभा में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वित्त और विनियोग विधेयक पर अपनी बात रखते हुए नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया समेत भाजपा नेताओं पर जमकर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि कटारिया हमेशा आंकड़ों की बात करते हैं जबकि यह आंकड़े तो हमने ही जारी किए हैं।

उन्होंने कहा कि बजट पूरा करना हमारी जिम्मेदारी है। जनता को जवाब हमें देना है जबकि नेता प्रतिपक्ष हमारा काम करने का प्रयास कर रहे हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सदन में तीन बार दोहराते हुए कहा कि बजट की घोषणाएं पूरी होंगी। गहलोत ने अपनी बात रखते हुए फिस्कल डेफिसिट और रेवेन्यू को लेकर केंद्र सरकार के साथ राजस्थान की तुलना करते हुए बताया कि कैसे राजस्थान में बेहतर वित्तीय प्रबंधन किया जा रहा है और इसी का कारण है कि राजस्थान को बेहतर वित्तीय प्रबंधन के चलते ज्यादा लोन मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस काम करने में विश्वास रखती है जबकि भाजपा मार्केटिंग में, यही कारण है कि हमने बजट घोषणाओं की 100% स्वीकृति निकाल दी है। कांग्रेस काम करने में विश्वास करती है यही वजह है कि आज देश हम यहां तक लेकर आए हैं। कटारिया को लेकर गहलोत ने कहा कि कटारिया अच्छा बोले। आपकी तारीफ भी होती है, लेकिन आप भावुक होकर ऐसे बोलते हैं कि आपकी बीपी ऊपर नीचे होने लगता है उसे कंट्रोल करें। आपके स्वास्थ्य के लिए जरूरी है कि बीपी कंट्रोल रहे। नहीं तो आपके घर वाले ताना देंगे कि मैं आपका ध्यान नहीं रखता।

यह भी पढ़ें :   Kota : कोटा स्टेशन पर कटी यात्री की जेब

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि केंद्र सरकार राजस्थान सरकार को 68000 करोड़ की जगह 49000 करोड ही दे रही है। उन्होंने कहा कि कटारिया आरोप लगाते हैं कि हम पीने के पानी और अन्य योजनाओं के लिए केंद्र की तारीफ नहीं करते हैं लेकिन यह काम तो केंद्र सरकार को करने ही पड़ेंगे। मोदी और अमित शाह का आप लोगों में इतना डर बैठ गया है कि बड़े-बड़े नेता उनसे मिलकर लेकर दो टूक बात कर लें ऐसा सम्भव नहीं है। उन्होंने कहा कि पहले ऐसा कभी नहीं हुआ करता था। उन्होंने कहा कि केंद्र से यह बात कैलाश मेघवाल तो करने की हिम्मत कर सकते हैं बाकी किसी की हिम्मत नहीं दिखाई देती।

गहलोत ने कहा कि ईस्टर्न कैनल प्रोजेक्ट आपका प्रोजेक्ट है। क्या वसुंधरा राजे से इतनी नाराजगी हो गई कि आप उस प्रोजेक्ट को भी आगे नहीं बढ़ाना चाहते हैं। गहलोत ने कहा कि इस परियोजना को राष्ट्रीय दर्जा देने बात प्रधानमंत्री 2 बार बोल चुके हैं। केंद्र का मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत भी आपके हैं जो मुख्यमंत्री का भावी उम्मीदवार हैं। राजेन्द्र राठौड़, मेघवाल, वसुंधरा, पूनिया, ओम बिरला,ओम माथुर, देवनानी भी हैं। अब कोई एक नेता हो तो मैं उससे बात करूं और उसको मैं पटा लूं किसी तरह से कि साथ चलो ताकि राजस्थान की परियोजनाओं को मंजूरी मिल सके।

यह भी पढ़ें :   Indian Railways : रेलवे के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक 20,000 रु.घूस लेते ट्रैप

गहलोत ने गुलाबचंद कटारिया से कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की बात का तो अब वजन नहीं होगा लेकिन आपकी बात का वजन केंद्र की नजरों में होगा, क्योंकि आप कैडर के आदमी हो। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पूर्व स्पीकर कैलाश मेघवाल की ओर से बजट इंप्लीमेंटेशन को लेकर दी गई सलाह को लेकर कहा कि आपका तो इशारा ही बहुत होता है। आप जब बोलने के लिए खड़े हुए तो ताली हमारी तरफ से ज्यादा बज रही थी। इसके साथ ही उन्होंने कैलाश मेघवाल से एक शिकायत भी की और कहा कि हमें आपसे यह शिकायत भी है कि स्पीकर रहते हुए 5 साल तक आपने हाउस चलाया तो लॉयल्टी रखते हुए हमारी परवाह नहीं की।