Rajasthan : मंडावर गैंगरेप प्रकरण में कांग्रेस सरकार को पीड़िता के बयान पलटने का इंतजार।

Rajasthan : मंडावर गैंगरेप प्रकरण में कांग्रेस सरकार को पीड़िता के बयान पलटने

का इंतजार।

कांग्रेस के विधायक जौहरी लाल मीणा का पुत्र दीपक मीणा भी आरोपी है। पुलिस ने पोक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज किया है।
प्रियंका गांधी को अब हवाई जहाज के टिकट का प्रस्ताव।
===============
राजस्थान के दौसा जिले के मंडावर पुलिस स्टेशन पर गत 25 मार्च को दसवीं में पढ़ने वाली नाबालिग छात्रा ने गैंगरेप का एक प्रकरण दर्ज करवाया। पांच नामजद आरोपियों में अलवर जिले के राजगढ़ विधानसभा क्षेत्र से सत्तारूढ़ कांग्रेस के विधायक जौहरी लाल मीणा के पुत्र दीपक मीणा भी शामिल है। दीपक मीणा का नाम आते ही राजस्थान की राजनीति में उबाल आ गया। लेकिन पांच दिन गुजर जाने के बाद भी अभी तक एक भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। चूंकि मामला कांग्रेस विधायक के पुत्र से जुड़ा है, इसलिए मंडावर पुलिस ऊपरी निर्देशों के अनुरूप ही काम कर रही है। लेकिन यह सही है कि यह मामला सत्तारूढ़ कांग्रेस के विधायक से जुड़ा नहीं होता तो अब तक आरोपी गिरफ्त में होते। आरोपियों की क्या दशा होती, इसका अंदाजा लगाया जा सकता है। लेकिन गैंगरेप के इस मामले में कांग्रेस सरकार को पीड़िता के बयान से पलटने का इंतजार है। विधायक जौहरी लाल मीणा का भी कहना है कि राजनीतिक कारणों से उसके बेटे को फंसाया गया है। उनका बेटा निर्दोष है।
आमतौर पर गैंगरेप के प्रकरण में पीड़िता के बयान तत्काल ही मजिस्ट्रेट के समक्ष दर्ज करवाए जाते हैं, लेकिन इस मामले में मजिस्ट्रेट के समक्ष कब बयान दर्ज होंगे, यह शायद मंडावर पुलिस को भी पता नहीं है। गत अलवर में एक मूक बधिर बालिका भी ज्यादती का शिकार हुई थी। पुलिस ने खुद मांग कि पीडि़ता के प्राइवेट पार्ट में जख्म है, लेकिन बाद में कहा गया कि पीड़िता के साथ कोई ज्यादती नहीं हुई है। ऐसे प्रकरणों में राजस्थान पुलिस की जांच का नजरिया बदलता रहता है।
पुलिस में मामला दर्ज होने के बाद से ही दसवीं की छात्रा पुलिस की निगरानी में है। मंडावर थाने में मुकदमा दर्ज होने के बाद भी पीड़िता के परिजन भी सामने नहीं आ रहे है। इस मामले में गंभीर बात तो यह है कि गैंगरेप की घटना 24 फरवरी 2021 को दर्ज थी, तब आरोपियों ने छात्रा का वीडियो बना लिया और वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर लगातार बलात्कार करते रहे। बार बार की ज्यादतियों से दुखी होकर ही पीड़िता ने परिजन को बताया और फिर 25 मार्च को मंडावर थाने में मुकदमा दर्ज करवाया। यहां यह उल्लेखनीय है कि गृह विभाग मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पास ही है।
प्रियंका को हवाई टिकट का प्रस्ताव:
मंडावर गैंगरेप प्रकरण में पीड़िता से मुलाकात करने के लिए कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी को आमंत्रित किया गया है। क्षेत्र के भाजपा नेता जितेंद्र गोठवाल ने दो दिन पहले प्रियंका गांधी को दिल्ली से जयपुर आने वाले शताब्दी एक्सप्रेस का कन्फर्म टिकट भेजा था। 28 मार्च को गोठवाल ने बताया कि टिकट के अनुरूप प्रियंका गांधी शताब्दी एक्सप्रेस से जयपुर नहीं आई है, इसलिए अब उनके समक्ष हवाई जहाज के टिकट का प्रस्ताव किया गया है। गोठवाल ने कहा कि हो सकता है कि व्यस्तता की वजह से प्रियंका गांधी ट्रेन में सफर करना पसंद नहीं करती है। इसलिए अब हवाई टिकट का प्रस्ताव किया जा रहा है। गोठवाल ने कहा कि जब उत्तर प्रदेश में बलात्कार की घटना होती है तो प्रियंका गांधी पीड़िता से मिलने के लिए पहुंच जाती है। प्रियंका ने यूपी के चुनाव में लड़की हंू लड़ सकती हंू का नारा भी दिया, लेकिन जब कांग्रेस शासित राजस्थान में दसवीं की छात्रा के साथ गैंगरेप होता है तो प्रियंका गांधी चुप्पी साध लेती हैं। प्रियंका ने इस मामले में अभी तक ट्वीट भी नहीं किया है। जितेंद्र गोठवाल ने कहा कि प्रियंका गांधी को दौसा आकर पीड़िता से मुलाकात करनी चाहिए ताकि आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी हो सके। कांग्रेस सरकार अब इस गंभीर मामले में लीपापोती करने में लगी हुई है।