Rajasthan : राज्य का सांसद ही जलशक्ति मंत्री लेकिन कोई मदद नहीं – गहलोत

Rajasthan : राज्य का सांसद ही जलशक्ति मंत्री लेकिन कोई मदद नहीं – गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को फिर केंद्र सरकार से पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ईआरसीपी) को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करने का आग्रह किया। आज उन्होंने ट्विटर पर लिखा, “हम ईआरसीपी पर काम जल्द पूरा कर लेंगे ताकि पूर्वी राजस्थान के 13 जिलों को पीने और सिंचाई के पानी की सुविधा मिल सके। राज्य सरकार अब तक इस पर करीब 1,000 करोड़ रुपये खर्च कर चुकी है और इस बजट में 9,600 करोड़ रुपये का प्रस्ताव रखा गया है।”

यह भी पढ़ें :   केवल स्वचालित परीक्षण स्टेशन के माध्यम से वाहनों के अनिवार्य फिटनेस के संबंध में मसौदा अधिसूचना जारी की गई

उन्होंने लिखा, चूंकि राज्य सरकार के पास सीमित संसाधन हैं, इसलिए इस परियोजना को पूरा होने में 15 साल लगेंगे और इस दौरान इसकी लागत भी बढ़ जाएगी। अगर केंद्र सरकार इसे राष्ट्रीय परियोजना का दर्जा देकर अनुदान देती है, तो काम तेजी से और कम लागत में पूरा होगा।

यह भी पढ़ें :   वित्त मंत्रालय एवं कारपोरेट कार्य मंत्रालय के आइकोनिक वीक समारोह के उद्घाटन के अवसर पर प्रधानमंत्री के भाषण का मूल पाठ

गहलोत ने हैशटैग ईआरसीपी राष्ट्रीय परियोजना के बारे में लिखा, यह समझ से परे है कि राजस्थान जैसे रेगिस्तान और पानी की कमी वाले राज्य को राष्ट्रीय परियोजना का दर्जा नहीं मिलेगा तो किस राज्य को मिलेगा? गहलोत ने एक बार फिर जोधपुर सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत को निशाने पर लेते हुए लिखा कि यह स्थिति तब है जब जल शक्ति मंत्री इसी राज्य से हैं लेकिन वह इसके लिए कुछ नहीं कर रहे हैं।