Rajasthan : खेलों में नवाचार और युवाओं की बेहतर भागीदारी के लिए चूरू कलेक्टर पुरुस्कृत।

Rajasthan : खेलों में नवाचार और युवाओं की बेहतर भागीदारी के लिए चूरू कलेक्टर

पुरुस्कृत।

खेलो इंडिया में नवाचार और युवाओं की बेहतर भागीदारी के लिए चूरू कलेक्टर सिद्धार्थ सिहाग को प्रधानमंत्री अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। सिविल सर्विस डे पर गुरुवार को नई दिल्ली में विज्ञान भवन में आयोजित कार्यक्रम में PM नरेंद्र मोदी ने सिहाग को ट्रॉफी और 20 लाख रुपए का चेक देकर सम्मानित किया। समारोह के दौरान जिले की खेल गतिविधियों पर आधारित एक डॉक्यूमेंट्री फिल्म का प्रदर्शन किया गया।

अवॉर्ड पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए जिला कलेक्टर सिद्धार्थ सिहाग ने कहा कि जिले में खेल सुविधाओं का विस्तार करते हुए यह कोशिश की जाएगी कि जिले के खिलाड़ियों का प्रदर्शन और अधिक बेहतर हो। उन्होंने युवा खिलाड़ियों से कहा है कि वे अपनी फिटनेस पर और अधिक ध्यान देते हुए उत्कृष्ट प्रदर्शन करें और जिले व देश का नाम रोशन करें। उन्होंने इस उपलब्धि का श्रेय सभी खेल प्रशिक्षकों, खिलाड़ियों, पूर्व एवं वर्तमान जिला खेल अधिकारियों तथा डीआईओ को दिया।

यह भी पढ़ें :   प्रधानमंत्री 12 नवंबर को भारतीय रिजर्व बैंक की दो अभिनव उपभोक्ता केंद्रित पहलों का शुभारंभ करेंगे

जिला सूचना एवं विज्ञान अधिकारी लक्ष्मण सिंह चौधरी ने बताया कि प्रधानमंत्री पुरस्कार 2021 जिले में विकसित खेल केंद्रों, खिलाड़ियों द्वारा राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदक, महिला खिलाड़ियों, पैरा खिलाड़ियों का प्रतिनिधित्व, फिट इंडिया, खेलो इंडिया में जिला प्रशासन द्वारा किए गए नवाचार में युवा खिलाड़ियों की व्यापक स्तर पर भागीदारी के आधार पर यह पुरस्कार दिया गया है। उन्होंने बताया कि पांच चरणों में हुई लंबी चयन प्रक्रिया के बाद जिले का चयन इस पुरस्कार के लिए किया गया। समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह, कैबिनेट सचिव राजीव गौबा, प्रधान सचिव डॉ. पी के मिश्रा और वी श्रीनिवास सहित विशिष्ट जन उपस्थित थे।