Jaipur : हनी ट्रैप में फंसा सेना का जवान,पाकिस्तानी महिला ने दिया शादी झांसा।

Jaipur : हनी ट्रैप में फंसा सेना का जवान,पाकिस्तानी महिला ने दिया शादी झांसा।

पाकिस्तान की आईएसआई महिला एजेंट ने सेना के एक जवान को हनीट्रैप में फंसाने के बाद सेना से जुड़े कई सीक्रेट डॉक्यूमेंट भी शेयर किए। सेना के अधिकारियों को इसकी भनक लगते ही जवान को रडार पर रखा। राजस्थान इंटेलीजेंस की ओर से इसकी पुष्टि होने के बाद 18 मई को जोधपुर से पकड़ा और जयपुर ले गई। पूछताछ में कई जानकारियां सामने आई है। सेना के जवान ने बताया कि वह आर्मी ऑफिस में जाकर महिला को कई सारी इन्फॉर्मेशन शेयर करता था। डीजी इंटेलिजेंस उमेश मिश्रा ने बताया कि सीआईडी इन्टेलीजेंस जयपुर द्वारा उक्त सैन्यकर्मी की गतिविधियों पर लगातार सतत निगरानी शुरू की गई।

निगरानी के दौरान जानकारी में आया कि प्रदीप कुमार महिला एजेंट से सोशल मिडिया के माध्यम से निरन्तर सम्पर्क में है एवं सामरिक महत्व की सूचनाएं साझा कर रहा है। उक्त सैन्यकर्मी पर कार्यवाही करते हुए 15 मई को दोपहर बाद हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की गई। डीजी इंटेलिजेंस उमेश मिश्रा ने बताया कि संयुक्त पूछताछ केन्द्र जयपुर पर सभी एजेन्सियों द्वारा पूछताछ करने पर 24 वर्षीय आरोपी द्वारा बताया गया कि यह मूलत कृष्णानगर गली नम्बर 10, पुलिस थाना- गंगनहर, जनपद रूडकी उतराखण्ड का रहने वाला है तथा 3 वर्ष पूर्व भारतीय सेना में भर्ती हुआ था। ट्रेनिंग के पश्चात आरोपी का पदस्थापन गनर के पद पर हुआ था। जिसके बाद से ही आरोपी का पदस्थापन अति संवेदनशील रेजिमेन्ट जोधपुर में हुआ था।

यह भी पढ़ें :   Rajasthan: शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने सुनी जन समस्याएं, मौके पर ही दिलाई राहत— अधिकारियों से शिकायती पत्र पर ही लिखवाई समाधान देने की तारीख ’’सरकार आपके द्वार’’ संयुक्त समाधान शिविर

डीजी इंटेलिजेंस उमेश मिश्रा ने बताया कि लगभग 6-7 माह पूर्व आरोपी के मोबाईल फोन पर उक्त महिला का कॉल आया। जिसके पश्चात दोनों वाट्सएप पर चैट वॉइस कॉल एवं वीडियो कॉल द्वारा आपस में बाते करने लगे। छदम नाम की महिला ने अपने आप को ग्वालियर मध्यप्रदेश की रहने वाली एवं स्वयं को बग्लौर में एमएनएस में पदस्थापित होना बताया। उक्त महिला एजेंट द्वारा आरोपी से दिल्ली आकर मिलने शादी करने का झांसा देकर आर्मी से सम्बंधित गोपनीय दस्तावेजों के फोटोग्राफ्स मांगना शुरू किया,जिस पर आरोपी द्वारा हनीट्रैप में फंसकर अपने कार्यालय से सेना से सम्बंधित गोपनीय दस्तावेजात की फोटो चोरी छिपे अपने मोबाईल से खींचकर जरिये वाटसएप महिला एजेट को भेजे गए। डीजी इंटेलिजेंस उमेश मिश्रा ने बताया कि आरोपी के फोन की वास्तविक जांच में उपरोक्त तथ्यों की पुष्टि होने पर आरोपी के विरुद्ध शासकीय गुप्त बात अधिनियम 1923 के तहत मामला दर्ज किया जाकर गिरफ्तार किया गया है।

यह भी पढ़ें :   Sawai Madhopur : कृषि/अकृषि एक मुश्त समझौता योजना 2020 लागू

आरोपी ने पूछताछ में यह भी बताया है कि उक्त महिला मित्र के चाहने पर अपनी स्वय द्वारा उपयोग में ली जा रही एक सिम के मोबाईल नम्बर और वाटसएप हेतु ओटीपी भी शेयर किये गये ताकि उक्त भारतीय नम्बर में पाक महिला एजेन्ट अन्य छदम नाम से उपयोग कर अन्य लोगों तथा आर्मी के जवानों को अपना शिकार बना सकें।