अजमेर के वैशाली नगर में राजस्थान नमकीन एंड स्वीट्स के नए प्रतिष्ठान का शुभारंभ। प्रतिष्ठान के मालिक विमल गर्ग मशहूर भजन गायक हैं।

अजमेर के वैशाली नगर में राजस्थान नमकीन एंड स्वीट्स के नए प्रतिष्ठान का शुभारंभ। प्रतिष्ठान के मालिक विमल गर्ग मशहूर भजन गायक हैं।
=================
अजमेर के प्रमुख मदार बाजार स्थित 60 पुराने राजस्थान नमकीन एवं स्वीट्स का नया प्रतिष्ठान अब वैशाली नगर में आरआर फ्रेश मार्ट के पास 1 सितम्बर से शुरू किया गया है। मशहूर भजन गायक और प्रतिष्ठान के मालिक विमल गर्ग ने बताया कि 60 वर्ष पहले उनके पिता निहालचंद गर्ग ने मदार गेट पर नमकीन की छोटी सी दुकान लगाई थी। अब मदार गेट पर तो भव्य प्रतिष्ठान है ही लेकिन ग्राहकों की मांग को देखते हुए शहर के बाहरी क्षेत्र वैशाली नगर में भी नया प्रतिष्ठान शुरू किया गया है। इस प्रतिष्ठान से कार वाले ग्राहक भी मिठाई और नमकीन खरीद सकते हैं। यातायात की बाधाओं की वजह से मदार गेट पर चौपहिया वाहनों का आना मुश्किल हो रहा है। लेकिन अब चौपहिया वाहन मालिकों को भी सुविधा होगी। गर्ग ने बताया कि नए प्रतिष्ठान में 20 से भी ज्यादा प्रकार की नमकीन और 50 से भी ज्यादा प्रकार की मिठाई उपलब्ध होगी। नए प्रतिष्ठान पर भी शुद्धता का पूरा ख्याल रखा गया है। एक सितम्बर को नए प्रतिष्ठान का शुभारंभ अजमेर की मेयर बृजलता हाड़ा ने फीता काट कर किया। इस अवसर पर गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे। गर्ग ने बताया कि नया प्रतिष्ठान उनके स्वर्गीय पिता निहालचंद गर्ग को समर्पित है। यहां यह उल्लेखनीय है कि विमल गर्ग भजन गायक है, लेकिन भजनों की गायिकी को गर्ग ने व्यवसाय नहीं बनाया है। गर्ग बड़े बड़े समारोह में नि:शुल्क भजनों की प्रस्तुति देते हैं। गर्ग की पहल पर ही प्रतिवर्ष अजमेर में खाटू श्याम बाबा का उत्सव मनाया जाता है। अजमेर के मदार गेट स्थित सूरजकुंड बालाजी मंदिर में भी श्याम बाबा की प्रतिमा स्थापित करने में गर्ग की प्रमुख भूमिका रही है। पिछले दिनों ही श्याम बाबा के मंदिर का जीर्णोद्धार किया गया। श्याम बाबा का मुकुट सोने चांदी और हीरे से तैयार करवाया गया है। इसमें मंदिर कमेटी के अध्यक्ष गोपाल चंद गोयल की भी महत्वपूर्ण भूमिका रही है। नए प्रतिष्ठान के लिए मोबाइल नम्बर 9214071182 पर विमल गर्ग को

बधाई

दी जा सकती है।

यह भी पढ़ें :   प्रधानमंत्री की सुरक्षा में लापरवाही के विरोध में अजमेर में पांच स्थानों पर कैंप लगाकर हस्ताक्षर करवाए। सोनिया गांधी को भी भेजे जाएंगे पत्र।