fbpx
सोमवार , दिसम्बर 6 2021
Breaking News
SLSA Fashion
अजमेर देहात भाजपा के पूर्व अध्यक्ष प्रो. सारस्वत बीपीसीएल के डायरेक्टर बने।

अजमेर देहात भाजपा के पूर्व अध्यक्ष प्रो. सारस्वत बीपीसीएल के डायरेक्टर बने।

अजमेर देहात भाजपा के पूर्व अध्यक्ष प्रो. सारस्वत बीपीसीएल के डायरेक्टर बने।
जैन आचार्य हीरा चंद जी के दीक्षा दिवस पर 600 श्रावकों का एकासना।
अजमेर अग्रवाल समाज का स्नेह मिलन 13 नवंबर को।
===============
अजमेर एमडीएस यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर रहे और देहात भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष बीपी सारस्वत को पेट्रोलियम कंपनी बीपीसीएल का डायरेक्टर नियुक्त किया गया है। सारस्वत तीन वर्ष तक इस पद पर नियुक्त रहेंगे। यूनिवर्सिटी में रहते हुए भी सारस्वत ने लघु उद्यमिता केंद्र की स्थापना की थी। सारस्वत ने यूनिवर्सिटी में कई बार राज्य स्तरीय बीएसटीसी की परीक्षा भी आयोजित करवाई है। सारस्वत की नियुक्ति पर पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया, अजमेर के सांसद भागीरथ चौधरी, भाजपा देहात के जिला अध्यक्ष देवीशंकर भूतड़ा आदि ने हर्ष जताया है। मोबाइल नंबर 9414007655 पर सारस्वत को

बधाई दी जा सकती है।
600 श्रद्धालुओं का एकासना:
10 नवंबर को अजमेर स्थित महावीर कॉलोनी के स्वाध्याय भवन में 1008 जैन संत आचार्य हीराचंद जी महाराज का 59 वां दीक्षा महोत्सव उत्साह के साथ मनाया गया। जैन समुदाय के लोग इस दिन को त्याग, तपस्या और संयम के तौर पर मनाते हैं। यही वजह रही कि करीब 600 श्रद्धालुओं ने एकासना किया। इनमें ऐसे श्रद्धालु भी शामिल थे, जिन्होंने दो दिन से लेकर सात दिनों तक अन्न ग्रहण नहीं किया। अखिल भारतीय जैन रत्न हितेषी श्रावक संघ के प्रमुख सीपी कटारिया और एडवोकेट एसपी गांधी ने बताया कि समारोह के दौरान जैन संत नंदीश योगेश मुनि, सुशील कंवर महाराज के प्रवचन भी हुए। इस अवसर पर करीब 60 युवक को रक्तदान करने के लिए चिन्हित किया गया। करीब डेढ़ सौ व्यक्तियों ने नशा नहीं करने की शपथ ली। कार्यक्रम में मेघा कोठारी के निर्देश में बच्चों ने जैन आचार्य हीराचंद से दीक्षा पर एक लघु नाटिका प्रस्तुत की। कार्यक्रम में जयपुर निवासी अंशा हीरावत का सम्मान भी किया गया। हीरावत आगामी 9 दिसंबर को जैन मुनि की दीक्षा ग्रहण करेंगे। यह दीक्षा पीपाड़ सिटी में जैन आचार्य हीराचंद जी से ली जाएगी।
स्नेह मिलन 13 को:
अजमेर अग्रवाल समाज का दीपावली स्नेह मिलन समारोह 13 नवंबर को सायं चार बजे गंज स्थित जनकपुरी समारोह स्थल पर मनाया जाएगा। समाज के अध्यक्ष शैलेंद्र अग्रवाल और महासचिव प्रवीण अग्रवाल ने बताया कि समारोह में अजमेर के सिटी मजिस्ट्रेट राजेंद्र प्रसाद अग्रवाल, आयकर अधिकारी अनिल कुमार अग्रवाल, समाजसेवी गोविंद स्वरूप गर्ग अतिथि के तौर पर मौजूद रहेंगे। समारोह में शैक्षिक क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान देने वाले युवाओं का सम्मान भी किया जाएगा। इसके अतिरिक्त समाज के जिन युवाओं ने दसवीं और बारहवीं की परीक्षा में 95 प्रतिशत से ज्यादा अंक प्राप्त किए हैं उन्हें भी सम्मानित किया जाएगा। समारोह के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे। इस संबंध में और अधिक जानकारी मोबाइल नंबर 9414280962 पर शैलेंद्र अग्रवाल और 9530254798 पर प्रवीण अग्रवाल से ली जा सकती है।

हमें Support करें।

हमें इस पोर्टल को चलाये रखने और आपकी आवाज को प्रशासन तक पहुंचने के लिए आपकी सहायता की जरुरत होती है। इस न्यूज़ पोर्टल को लगातार चलाये रखने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके हमें सब्सक्राइब कर हमें योगदान करें ताकि हम आपके लिए आवाज उठा सकें।

Subscribe
SLSA Fashion

Check Also

अजमेर में कृषि भूमि पर बने मकानों के पट्टे जारी होने में विसंगतियां। ग्रामीण परेशान। शिविर में लगे सचिन पायलट जिंदाबाद के नारे।

अजमेर में कृषि भूमि पर बने मकानों के पट्टे जारी होने में विसंगतियां। ग्रामीण परेशान। शिविर में लगे सचिन पायलट जिंदाबाद के नारे।

अजमेर में कृषि भूमि पर बने मकानों के पट्टे जारी होने में विसंगतियां। ग्रामीण परेशान। …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com