भरतपुर में टीटीई कर रहे गड़बड़ी, विजिलेंस ने पकड़ा मामला

भरतपुर में टीटीई कर रहे गड़बड़ी, विजिलेंस ने पकड़ा मामला
कोटा।  पश्चिम-मध्य रेलवे विजिलेंस विभाग द्वारा शुक्रवार को भरतपुर स्टेशन पर छापामार कार्रवाई की गई। जांच के दौरान मुख्य टिकट निरीक्षक (सीटीआई) कार्यालय में टिकट चैकिंग स्टाफ के मूवमेंट एवं कैश जमा कराए जाने में भारी अनियमितता पाई गई। कुछ टीटीइयों ने ड्यूटी पर नहीं जाने के बाद भी ट्रेनों में अपनी उपस्थिति दर्शा रखी थी। कुछ टीटीइयों ने ड्यूटी दूसरी ट्रेनों में दर्शा रखी थी, लेकिन रसीदें किसी अन्य ट्रेन की कटी हुई थीं।
इसी तरह कई टीटीइओ द्वारा धनराशि समय पर रेलवे में नहीं जमा करवाई जा रही थी। टीटीई कई-कई दिन बाद यह राशि रेलवे में जमा करा रहे थे। जबकि टीटीइयों को उसी दिन जुर्माना राशि जमा कराना जरूरी है। विजिलेंस ने मामले से संबंधित कागजात भी जप्त किए हैं।
बेचा जा रहा एक्सपायरी डेट का पेठा
इसी तरह विजिलेंस द्वारा स्टेशन पर रेलवे रिफ्रेशमेंट रूम में भी कार्रवाई की गई। यहां विजिलेंस को एक्सपायरी डेट का पेठा मिला। साथ ही कई अनअप्रूव्ड खाद सामग्री भी मिली। रेलवे द्वारा अनुमति नहीं होने के बाद भी रिप्लेसमेंट संचालकों द्वारा अनअप्रूव्ड खाद्य सामग्री बेची जा रही थी। विजिलेंस ने मामले में केस तैयार किया है। इस डिफेसमेंट का संचालन आईआरसीटीसी द्वारा किया जा रहा है।