प्रतिभाओं को सार्वजनिक मंच पर लाने का माध्यम है, वार्षिक उत्सव दौसा

प्रतिभाओं को सार्वजनिक मंच पर लाने का माध्यम है, वार्षिक उत्सव
दौसा 10 मार्च। महात्मा गांधी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय रेलवे स्कूल दौसा में बुधवार को र्वाषिक उत्सव का कार्यक्रम आयोजित किया गया।
कार्यक्रम में स्थानीय विद्यालय के बालक बालिकाओं द्वारा अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी राजाराम मीणा ने कहा कि सरकारी विद्यालय की प्रतिभाओं को सार्वजनिक मंच पर प्रस्तुत करने का र्वाषिक उत्सव उचित माध्यम है। इस कार्यक्रम के माध्यम से विद्यालय के पूरे वर्ष भर का लेखा-जोखा विद्यालय में अध्यनरत बालकों, अभिभावकों व जनप्रतिनिधियों के समक्ष रखा जाता है। मीणा ने कहा कि जहां तक ब्लॉक के नामांकन और परीक्षा परिणाम का सवाल है, साल दर साल बेहतर हुआ है यही कारण है कि लोगों का रुझान निजी विद्यालयों की अपेक्षा सरकारी विद्यालय की और बड़ा है। इस अवसर पर विद्यालय की छात्रा सिमरन सिकलीगर को पांच हजार रुपए का चेक सर्वश्रेष्ठ हिंदी भाषण के लिए दिया गया।
कार्यक्रम में जिला निष्पादन समिति के सदस्य अभय कुमार सक्सैना ने कहा कि गरीब असहाय में दलित परिवारों के बच्चों के लिए अंग्रेजी माध्यम विद्यालयों के अंदर पढ़ना दूर असंभवसा था, लेकिन वर्तमान सरकार ने सरकारी स्तर पर अंग्रेजी माध्यम के विद्यालय खोलकर उनका यह सपना पूरा किया है। विद्यालय के संस्था प्रधान रविंद्र कुमार चतुर्वेदी द्वारा वर्ष भर का लेखा-जोखा प्रस्तुत किया गया। कार्यक्रम में वेद व्यास मीणा संस्था प्रधान रामकरण जोशी, बीरबल मीणा एसीबीओ, राम नारायण मीणा एसीबीओ, केदार घूमना, जटाशंकर शर्मा, मुरलीधर मीणा, सुनील तिवारी, श्याम प्रकाश लखेरा, हरभजन मीणा, उपस्थित थे। कार्यक्रम में मंच का संचालन हरिराम मीणा द्वारा किया गया।