वेबीनार में दी संकल्प 2 प्रोजेक्ट की जानकारी लालसोट

वेबीनार में दी संकल्प 2 प्रोजेक्ट की जानकारी
लालसोट 19 मई। राजस्थान राज्य भारत स्काउट्स व गाइड्स स्थानीय संघ लालसोट के तत्वावधान में वेबीनार का आयोजन किया गया। जिसमें संकल्प 2 प्रोजेक्ट की स्टेट कॉर्डिनेटर सुश्री प्रियंका प्रजापत ने सभी को विस्तार से संकल्प 2 के बारे में बताया।
उन्होंने बताया कि संकल्प 2 यूनिसेफ और भारत स्काउट्स व गाइड्स का संयुक्त प्रोजेक्ट है जिसमें कुल 18 गतिविधि है, जिसमें से 5 अनिवार्य गतिविधि को शामिल करते हुये, आपको न्यूनतम 12 गतिविधि करनी है, जिसमें ऑनलाइन योग, वर्चुअल भारत भ्रमण, घर पर पेंटिंग, अपनी कोई एक रुचि का कार्य, रसोई में माँ के काम मे हाथ बटाना, रिपोर्टर बनाना, पक्षी मित्र, लॉक डाउन गार्डन, 50 विभिन्न देशों के स्काउटिंग संगठनों के लोगो एकत्रित करने जैसे अनेक कार्य इस लॉक डाउन में आप घर पर रह कर कर सकते हैं।
इस मौके पर प्रभारी कमिश्नर गाइड श्रीमती अंजना त्यागी ने कहा कि सभी युवाओं को संकल्प 2 कार्यक्रम में घर से अधिक से अधिक गतिविधियों में भाग लेकर स्वयं को नकारत्मकता से दूर रखना है। इस अवसर पर स्काउट सचिव ने सभी स्काउट्स गाइड्स को कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने के लिये कहा और स्वयं एवं अपने परिवार के साथ ऑनलाइन गतिविधियों के माध्यम से स्काउटिंग जारी रखने को प्रेरित किया।
इस कार्यक्रम में नविता गौत्तम, गौरव गोयल, स्नेहा खंडेलवाल, मनीष शर्मा सहित कुल 41 युवाओं ने भाग लियां।