ग्रीन फुल दौसा बनाने में आमजन का सहयोग जरुरी – दौसा

ग्रीन फुल दौसा बनाने में आमजन का सहयोग जरुरी
दौसा 26 जुलाई। विधायक व पूर्व मंत्री मुरारी लाल मीणा ने विधानसभा क्षेत्र को ग्रीन फूल ( हरा भरा दौसा) बनाने के अभियान के अंतर्गत रविवार को बजरंग मैदान, सोमनाथ मंदिर, कोली छात्रावास, खटीक छात्रावास, बनी दास की बावड़ी एवं वार्ड 44 में वृक्षारोपण कर सैकड़ों की संख्या में पेड़ लगाए।
इस अवसर पर विधायक मीणा ने पेड़ लगाने के महत्व पर जोर देते हुए कहा कि इस अभियान का मुख्य लाभ यह है कि यह हमें जीवन देने वाली ऑक्सीजन प्रदान करते हैं। आक्सीजन की उपस्थिति के बिना जीवित प्राणियों का अस्तित्व संभव नहीं है, साथ ही इनमें हानिकारक गैसों को अवशोषित करने की भी शक्ति होती है। पेड़ों की उपस्थिति के कारण ही पर्यावरण नियंत्रित और शुद्ध किया जा सकता है। हरे भरे वातावरण से लोगों में सकारात्मक विचारों का संचार होता है। जिससे क्षेत्र सकारात्मक विकास की ओर उन्मुख होता है।
मीणा ने कहा कि जहां तक पेड़ों से लोगों को लाभ है वही पेड़ पक्षी और जानवरों को भी आश्रय प्रदान करते हैं। उन्होंने कहा कि इस अभियान के अंतर्गत अब तक विधानसभा क्षेत्र में 15 हजार के लगभग पेड़ लगाए जा चुके हैं। सभी लोग अपने परिवार समाज और रिश्तेदारों को ग्रीन फुल दौसा के बारे में बताएं और एक पेड़ अवश्य लगाए।
इस अवसर पर नगर परिषद सभापति ममता चैधरी, उपसभापति कल्पना जैमन, मीडिया प्रभारी उमाशंकर बनियाना, घनश्याम भांडारेज, राकेश चैधरी, नरेंद्र जैमन, रामनाथ राजोरिया, किशन लाल महावर, रामजीलाल सूरजपुरा, हंसराज गुर्जर, प्रदीप जौण, गिर्राज बहरावंडा उपस्थित थे।