मंडावरी पुलिस ने किया साइबरी ठगी का पर्दाफाश एयर इंडिया में नौकरी का झांसा देकर कर रहे थे ठगी

मंडावरी पुलिस ने किया साइबरी ठगी का पर्दाफाश
एयर इंडिया में नौकरी का झांसा देकर कर रहे थे ठगी
लालसोट 22 अगस्त। उपखंड की मंडावरी थाना पुलिस लगातार बड़े खुलासे करने में लगी हुई है। शनिवार को चोरी के बोलेरो बरामद करने के बाद रविवार को एक बड़े साइबर फ्रॉड गिरोह का पर्दाफाश करने में बड़ी सफलता हासिल की है।
जानकारी के अनुसार परिवादी प्रभा शर्मा निवासी खेड़ला खुर्द ने अपने पिता मनोहर लाल शर्मा के साथ 26 जुलाई 2020 को मंडावरी थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी, की उनके पास एयरपोर्ट अथॉरिटी एयर पोर्ट इंडिया में नौकरी लगवाने को लेकर ईमेल आई थी। परिवादी प्रभा शर्मा से नौकरी के नाम पर अलग-अलग खातों में 10 लाख 32 हजार की रकम डलवाने के बाद भी साइबर ठग तीन लाख रुपये की डिमांड और कर रहे थे। इस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर अनुसंधान शुरू कर दिया था।
पुलिस अधीक्षक दौसा के निर्देशन में तत्कालीन मंडावरी थानाधिकारी रामपाल मीना ने मामले को गंभीरता से लेते हुए अलग-अलग टीम बनाकर साइबर सेल, साइबर एक्सपर्ट एवं तकनीकी संसाधनों की मदद से साइबर ठगी के मामले में अपराधियों को सलाखों के पीछे भिजवाने में अहम भूमिका निभाई है।
आरोपी संजय कुमार, दीपक कुमार पुत्र श्याम बाबू कंडेरा निवासी जगमनपुर, उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार कर ठगी की राशि बरामद करने में कॉन्स्टेबल हेमंत कुमार सहित साइबर एक्सपर्ट्स विशेष टीम की अहम भूमिका रही हैं। साइबर ठग दोनों ही सगे भाई हैं।
साइबर ठगों को गिरफ्तार कर राशि बरामद करने के मामले में दौसा पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार ने मंडावरी थानाधिकारी रामपाल मीणा सहित टीम को बधाई देते हुए हौसला अफजाई भी की है। गठित विशेष टीम में थानाधिकारी रामपाल मीना, एएसआई योगेश व्यास, कॉन्स्टेबल हेमंत कुमार, विनोद कुमार आदि पुलिसकर्मी शामिल थे।