लालसोट

Lalsoth : पृथ्वी दिवस पर परिंडा लगाकर पृथ्वी को बचाने अपील

Lalsoth : पृथ्वी दिवस पर परिंडा लगाकर पृथ्वी को बचाने अपील

लालसोट 22 अप्रैल। नेहरू युवा केंद्र दौसा युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार द्वारा ब्लॉक लालसोट में नेहरू युवा मंडल मिर्जापूरा के तत्वाधान में पृथ्वी दिवस के अवसर पर मंडल के पदाधिकारियों व सदस्यों ने परिंडा लगाकर पृथ्वी को बचाने की अपील की।
इस अवसर पर गृह रक्षा दल के जवान कैलाश प्रसाद शर्मा ने कहा कि जिस तरह से मानव जीवन अपने स्वार्थ के लिए पृथ्वी पर विद्यमान संसाधनों का उपयोग अति दोहन से कर रहा है जिसका भविष्य में गंभीर परिणाम भुगतना पड़ सकता है।
अगर हमारे पृथ्वी का पारिस्थितिक तंत्र का संतुलन बिगड़ जाता है, तो पृथ्वी पूरी तरह से नष्ट हो जाएगी। ब्लॉक कोऑर्डिनेटर दिनेश योगी ने कहा कि हमारे छोटे से छोटे से प्रयास से हम इससे की शुरुआत कर सकते हैं हम परिंडे लगा सकते हैं जिससे पक्षी जगत का संतुलन बना रहे, हम पेड़ पौधे लगा सकते हैं, जिससे हमें ऑक्सीजन की उपलब्धता रहे, प्लास्टिक का कम उपयोग करें, सौर ऊर्जा का प्रयोग करें, वाहनों का उपयोग सीमित करें जिससे वायु प्रदूषण कम हो।
संयुक्त सचिव आशीष शर्मा ने सभी से अपील की अपने आसपास पड़ोसियों, रिश्तेदार, मित्रों और सोशल मीडिया के माध्यम से सभी तक यह संदेश पहुंचाएं कि गर्मियों के दिन है पक्षियों के लिए परिंडे अवश्य लगाएं। बरसात के दिनों में पेड़ पौधे अधिक से अधिक लगाएं अभी हम पृथ्वी के संतुलन को बनाए रख सकते हैं। इस दौरान कन्हैया लाल योगी, सत्यनारायण शर्मा, नेहरू युवा मंडल के सदस्य नवीन शर्मा, अंकित शर्मा, चेतराम मीणा, रोहित शर्मा आदि युवा मौजूद रहे।

अपना सहयोग अवश्य दें।

हमें आपके सहयोग की आवश्यकता है, अपना छोटा सा सहयोग देकर हमें आगे बढ़ने में सहायता प्रदान करें।

क्लिक करें