Gangapur City : प्रचंड गर्मी और हीटवेव के कारण सभी कोचिंग संचालन पर पाबन्दी हो – जिला कलेक्टर

प्रदेश में प्रचण्ड गर्मी तथा हीट वेव के कारण कोचिंग कक्षाएँ ऑनलाईन मोड पर ही संचालित करने बावत जिला कलेकटर डॉ गौरव सैनी ने जिला शिक्षा अधिकारी को दिए निर्देश।

जिला कलेकटर ने जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश जारी करते हुए कहा की  श्रीमान प्रमुख शासन सचिव, शिक्षा (ग्रुप-4) विभाग, राजस्थान सरकार का पत्रांक प. 11 (99/16) शिक्षा-4/ विधि/ जेपी/2021 पार्ट दिनांक 31.05.2024 के अनुसरण में दिनांक 31.05. 2024 को माननीय मुख्यमंत्री महोदय द्वारा विभागीय समीक्षा बैठक में बच्चो को अत्यधिक तापमान एवं हीट वेव की स्थिति से बचाने के लिए हर संभव प्रयास करने के निर्देश प्रदान किये है।

यह भी पढ़ें :   पोस्ट कोविड उपचार है अब सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता पर -चिकित्सा मंत्री

अतः जिले में स्थित सभी कोचिंग सेन्टर्स के संचालको को पाबन्द करे कि कोचिंग कक्षाओं का संचालन यथा संभव ऑनलाईन मोड पर हौं करें। ऑफ लाईन मोड पर कक्षाएँ संचालित करना अतिआवश्यक हो तो बच्चो को पातः 11.00 से 2.00 बजे के मध्य किसी भी स्थिति में कोचिंग सेन्टर्स पर नहीं बुलायें तथा कोचिंग सेन्टर्स पर बच्चों को हीट वेव से बचाने के समुचित प्रबन्ध करे।

यह भी पढ़ें :   Gangapur City : थाना सदर द्वारा ब्लाईन्ड मर्डर का महज चन्द घण्टो मे किया खुलासा, मर्डर के संदिग्ध मुलजिमानो को प्रकरण मे किया डिटेन

उक्त पत्र में अंकित निर्देशो की तत्काल पालना सुनिश्चित करवायें तथा की गई कार्यवाही की रिपोर्ट अन्दर तीन दिवस में प्रस्तुत करना सुनिश्चित करे, जिससे उच्च शिक्षा विभाग को अवगत कराया जा सके।