किसान सम्मान निधि योजना

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा करेंगे किसान सम्मान निधि योजना के अन्तर्गत लाभार्थी उत्सव का आगाज

– डीबीटी के माध्यम से करेंगे किसान सम्मान निधि की राशि हस्तांतरित

– लाभार्थियों से करेंगे संवाद

गंगापुर सिटी, 29 जून 2024: माननीय मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा आज किसान सम्माननिधि योजना में सम्माननिधि राशि का भुगतान डीबीटी (डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर) के माध्यम से टोंक से करेंगे।

जिला मुख्यालय पर लाभार्थी समारोह कार्यक्रम का आयोजन 30 जून, 2024 को दोपहर 12 बजे वीसी (वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग) के माध्यम से विजय पैलेस, पुरानी चुंगी, गंगापुर सिटी में किया जाएगा।

जिला कलक्टर डॉ. गौरव सैनी ने बताया कि किसान उत्थान की दिशा में मुख्यमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के अन्तर्गत राज्य के पात्र किसानों को प्रति वर्ष राशि ₹2000 रूपये तीन किस्तों में दिये जाने की बजट घोषणा की गई है। योजना का शुभारम्भ 30 जून को अपराह्न 12 बजे जिला टोंक में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में किया जाना प्रस्तावित है। राज्य स्तरीय समारोह के साथ-साथ सभी जिला मुख्यालयों पर कार्यक्रम आयोजित किये जाने हैं। राज्य स्तरीय कार्यक्रम में सभी किसानों के बैंक खातों में प्रथम किस्त के रूप में ₹1000 डीबीटी के माध्यम से हस्तांतरित की जायेगी। जिला स्तरीय कार्यक्रम को राज्य स्तर पर आयोजित समारोह को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जोड़ा जाएगा तथा समारोह के दौरान माननीय मुख्यमंत्री महोदय द्वारा कतिपय लाभार्थी किसानों से संवाद भी किया जायेगा।

यह भी पढ़ें :   जिलेभर में होगा एमसीएचएन सत्रों का आयोजन-करौली

इस कार्यक्रम के तहत योजना के लाभार्थी विजय पैलेस में उपस्थित रहकर जुड़ेंगे। इस कार्यक्रम के सफल क्रियान्वयन के लिए उप जिला कलक्टर अनूप सिंह एवं सहकारिता विभाग के उप रजिस्ट्रार ललित मीना को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।